• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका के 5 पद भरने के लिए मांगे आवेदन

Application for filling 5 posts of Anganwadi workers and assistants - Hamirpur News in Hindi

हमीरपुर(मोनिका शर्मा)। बाल विकास परियोजना अधिकारी भोरंज वीना कश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि विकास खंड भोरंज के अंतर्गत ग्राम पंचायत महल के आंगनवाड़ी केन्द्र महल, भोरंज के आंगनवाड़ी केन्द्र भोरंज-3, घिरड के सौटा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा ग्राम पंचायत लदरौर के अंागनवाड़ी केन्द्र लदरौर खुर्द तथा धमरोल पंचायत के आंगनवाड़ी केन्द्र बगवाड़ में आंगनवाड़ी सहायिका के खाली पदों को भरा जाना है जिसके लिए स्थानीय इच्छुक महिलाओं से सादे कागज पर आवेदन आमन्त्रित किए जाते हैं।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए साक्षात्कार आगामी 27 फरवरी को प्रात: 11 बजे उपमंडलाधिकारी (नागरिक) भोरंज के कार्यालय में लिया जाएगा। इच्छुक महिला उम्मीदवार अपना आवेदन सादे कागज पर अपने पूर्ण विवरण के साथ वांछित दस्तावेजों की छाया प्रतियों सहित 26 फरवरी को सांय 5 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी भोरंज के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त पदों के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से कम से कम बाहरवीं कक्षा पास तथा आंगनवाड़ी सहायिका के पद के लिए कम से कम आठवीं पास होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि आंगनवाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती हेतु आठवीं या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता वाले अभ्यर्थी के अभाव में पांचवीं पास अभ्यर्थी भी पात्र होंगी परंतु ऐसे अभ्यर्थी का साक्षात्कार उसी स्थिति में लिया जाएगा जब इस पद के लिए आठवीं या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता वाला कोई भी पात्र अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होगा। उन्होंने बताया साक्षात्कार शुरू होने तक आवेदन पत्र जमा करवाए जाने का प्रावधान किया गया है इसलिए साक्षात्कार के लिए अलग से बुलावा पत्र नहीं भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी को साक्षात्कार में अपने सभी प्रमाण पत्रों की मूल प्रतियों सहित उपस्थित होना होगा। उन्होंने बताया कि नियुक्ति के सम्बंध में असहमति की स्थिति में अभ्यर्थी उपायुक्त हमीरपुर के न्यायालय में अपील कर सकते हैं जो प्रथम एवं एकमात्र अपीलीय अधिकारी होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Application for filling 5 posts of Anganwadi workers and assistants
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anganwadi workers and assistants, child development project officer, bhoranj, veena kashyap, vacant posts, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved