• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सदवां में वन विश्राम गृह के निर्माण पर खर्च होंगे पच्चीस लाख: विक्रम ठाकुर

धर्मशाला। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा है कि जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र के सदवां में 25 लाख रुपये की लागत से वन विश्राम गृह का पुनर्निर्माण किया जाएगा। बिक्रम ठाकुर आज सोमवार को सदवां में 70 वें वन महोत्सव के कार्यक्रम में शिरकत करने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

ठाकुर ने कहा कि वनों को रोजगार और आजीविका का साधन बनाने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार ने इस उद्देश्य से अनेक योजनाएं आरंभ की हैं। प्रदेश में वन समृद्धि जन समृद्धि योजना शुरू की गई है, इसके जरिये लोगों को जड़ी बूटी इकट्ठा करने, प्रसंस्करण और विपणन के प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान की तर्ज पर पौधारोपण को भी एक अभियान के तौर पर पूरे प्रदेश के अंदर आरंभ किया जाना समय की मांग है। उन्होंने कहा कि पौधारोपण करने का असली उद्देश्य तभी पूरा हो सकता है, जब पौधारोपण करने के उपरांत समय-समय पर पौधों की देख-रेख सुनिश्चित हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Will spend twenty five lakhs on construction of forest rest house in the year: Vikram Thakur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: industry minister bikram singh thakur, sadavan, forest rest house, twenty five lakhs, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved