• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शहरी विकास मंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नागनपट्ट का किया शुभारम्भ

धर्मशाला। शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने बुधवार को शाहपुर विधानसभा के अंतर्गत नागनपट्ट में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस संस्थान के शुरू होने से यहां की 9 पंचायतों के 23 गांवों के लगभग 20 हजार लोगों को लाभ मिलेगा।

सरवीन चौधरी नेे कहा कि शाहपुर में मुख्यमंत्री ने अपने पहले दौरे के दौरान इस पीएचसी को खोलने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि यह संस्थान वर्तमान सरकार के कार्यकाल में शुरू होने वाला प्रथम पीएचसी है। जिसने कार्य करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि अभी ये संस्थान पंचायत के भवन में चलेगा और शीघ्र ही इसका अपना भवन बनाया जाएगा। जमीन विभाग के नाम हो गई है अब आगे की कार्यवाही की जाएगी।

शहरी विकास मंत्री नेे कहा कि अटल आशीर्वाद योजना के अंतर्गत सरकारी व निजी अस्पतालों में पैदा होने वाले शिशुओं को एक डिलीवरी किट निःशुल्क दी जा रही है। पीएचसी में मुख्यमंत्री निःशुल्क दवाई योजना के अंतर्गत 106 दवाइयाँ उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि शाहपुर के अस्पताल को स्तरोन्नत कर 100 बिस्तरों का कर दिया गया है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया व धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस पीएचसी में एक चिकित्सक व फार्मासिस्ट ने कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने शाहपुर के बीएमओ डॉ. मोहन चौधरी की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा कि उनके अस्पताल में आने से अस्पताल कीे व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Urban Development Minister inaugurates primary health center Nagnapatta
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: planning minister sarwan chowdhury, naganapatta, health center, launching, नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved