• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूनिवर्सिटी का माहौल बिगडऩे नहीं दिया जायेगा: जय राम ठाकुर

University atmosphere will not be disturbed: Jai Ram Thakur - Dharamshala News in Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला में हिमाचल यूनिवर्सिटी में वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई के छात्रों की ओर की गई मारपीट का कड़ा नोटिस लिया है। उन्होंने छात्रों को चेताया है कि हिमाचल में कानून व्यवस्था किसी भी कीमत पर बनाये रखी जायेगी। यह पशिचम बंगाल नहीं है। लिहाजा छात्र परिसर का महौल बिगाडऩे की कोशिश न करें। उन्होंने इस मामले पर डीजीपी को भी एक् सन लेने का निर्देश दिया है। ताकि दोषी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

दरअसल, रविवार को शिमला के पास समरहिल इलाके में हिमाचल यूनिवर्सिटी में उस समय बवाल खड़ा हो गया,जब वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई व भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों की आपस में णड़प हो गई। झगड़ा इतना बढ़ा कि दर्जन भर छात्र लहूलुहान हो गये। छात्रों के दोनों संगठन मरने मारने को तैयार हो गये ,जिससे महौल तनावपूर्ण हो गया। घायलों को आईजीएमसी में भर्ती किया गया है।

बताया जा रहा है कि समरहिल में यूनिविर्सटी के हॉस्टल के साथ लगती पॉटर्स हिल में स्थित मैदान में मैच खेलने के दौरान यह मारपीट हुई। एबीवीपी के छात्र यहां संघ की शाखा लगाने जा रहे थे,तो एबीवीपी के छा9ों ने यहां क्रिकेट मैच खेलने की तैयारी की थी। जैसे ही मैच शुरू हुआ ,दूसरी ओर से एबीवीपी के छात्रों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। इसी पर विवाद शुरू हुआ और बाद यह खूनी झड़प में तब्दील हो गया। यह बताया जा रहा है कि इसमें आरएसएस के स्वयंसेवक भी थे। आएसएसएस शिमला विभाग के प्रचारक अजय भी इस खूनी झड़प में घायल हुए हैं। इस घटना के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूटा और उन्होंने समरहिल चौकी के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने इसके साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

एचपीयू के प्रोवीसी प्रोफेसर राजेंद्र सिंह चौहान के समरहिल चौकी पहुंचने पर एबीवीपी कार्यकर्ता भडक़ गए। प्रोवीसी और पुलिसकर्मियों से छात्रों की जमकर नोंकझोंक हुई। प्रोवीसी हॉस्टल का दौरा करना चाहते थे लेकिन एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक दिया। पुलिस प्रोवीसी को छात्रों से बचाकर चौकी के अंदर लेकर गई। इससे एबीवीपी कार्यकर्ता और ज्य़ादा भडक़ गए। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने चौकी के भीतर दाखिल होने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें बाहर खदेड़ दिया। इस घटना से एचपीयू में एक बार फिर से माहौल तनावपूर्ण हो गया । समरहिल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। महौल में अभी तनाव बना हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-University atmosphere will not be disturbed: Jai Ram Thakur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, हिमाचल यूनिवर्सिटी, वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved