• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सफाई कर्मियों के हितों का रखा जाए पूरा ध्यान

धर्मशाला। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य स्वामी सदानंद महाराज ने आज शनिवार को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने सफाई कर्मचारियों के सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई कर्मचारियों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस वर्ग के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित बनाया जाये। उन्होंने प्रशासन को सफाई कर्मियों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की समय-समय पर निगरानी करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहरी निकाय विभाग के अन्तर्गत कार्यरत सफाई कर्मचारियों के वेतन का भुगतान समय पर सुनिश्चित बनाया जाए।

सदानंद महाराज ने प्रशासन से अन्य विभागों में कार्यरत अन्य सफाई कर्मचारियों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए कि इस वर्ग के साथ कार्यालयों व समाज में किसी भी प्रकार का सामाजिक भेदभाव न हो। उन्होंने ऐसे मामलों को गंभीरता से लेने तथा दोषियों के विरूद्व सख्ती से निपटने के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The care of cleanliness personnel should be kept in full focus
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: national cleaners commission, swami sadanand maharaj, the interests of clean workers, should be taken care, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved