• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भाजपा मौजूदा सांसदों को मैदान में उतारेगी या फिर बदलाव होगा, यहां पढ़ें

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा क्षेत्र हैं, यहां इस समय चारों सीटों पर भाजपा काबिज है और प्रदेश में सरकार भी भाजपा की है। इसी के चलते विपक्षी दल कांग्रेस को यहां चुनाव जीतना आसान नहीं है। चुनावी बिगुल बज चुका है। और भाजपा व कांग्रेस दोनों ही दल मैदान में हैं। चुनाव प्रचार में भाजपा कांग्रेस से कहीं आगे है। लेकिन प्रत्याशियों को पहली लड़ाई टिकट की लडऩी है। हालांकि प्रदेश में चुनाव सातवें चरण में 19 मई को होने हैं।

दोनों ही दल इसी लिहाज से अपने अपने उम्मीदवार घोषित करेंगे। वर्तमान में मंडी से भाजपा के राम स्वरूप शर्मा सांसद हैं तो वहीं शिमला से वीरेंद्र कश्यप सांसद हैं। कांगड़ा-चंबा सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार सांसद हैं। वहीं हमीरपुर से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर सांसद हैं। भाजपा किस मौजूदा सांसद का टिकट काटती भी है या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

लेकिन इस समय सबसे अधिक चरचा कांगड़ा के सांसद शांता कुमार को लेकर हो रही है। शांता कुमार ने चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई थी। लेकिन कुछ समय पहले पार्टी नेतृत्व पर निर्णय छोडऩे की बात कह सियासी माहौल गर्म कर दिया है। लिहाजा अगर शांता कुमार चुनाव नहीं लड़ते हैं तो कांगउ़ा से भाजपा का कौन चेहरा होगा, इस पर मंथन जारी है।


भाजपा में शांता के अलावा प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार का नाम भी जोरों पर है। इसके अलावा केसीसी बैंक के चेयरमैन राजीव भारद्वाज, फतेहपुर से विधायक का चुनाव लड़ चुके कृपाल परमार, वूल फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष त्रिलोक कपूर, पूर्व विधायक दूलो राम के नाम भी चर्चा में हैं। लेकिन यह नाम आगे उसी सूरत में बढ़ेंगे,जब खुद शांता कुमार ही मैदान से हट जायें। व कह दें कि उन्हें चुनाव नहीं लडऩा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The BJP will bring the sitting MP back to the ground or change
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal pradesh, lok sabha elections 2019, mp, commits, changes, general election 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved