• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Global Investors Meet : PM नरेन्द्र मोदी ने किया वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन

धर्मशाला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट ये सुनने ही थोड़ा अटपटा लगता है लेकिन ये कल्पना नहीं है, ये सच्चाई है। इसके लिए आप सभी को बधाई हो। देश और दुनिया को ये हिमाचल प्रदेश का एक स्टेटमेंट है कि हम भी अब कमर कस चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज राज्यों में भी निवेश के लिए प्रतियोगिता हो रही है। उद्यमी राज्यों में दी जानी सहायता को ध्यान में रखकर ही निवेश करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों के बीच एक सकारात्मक प्रतिस्पर्धा देखी जा सकती है। सरकारें पहल कर रही हैं और गैरजरूरी तंत्र को हटा रही हैं। इस प्रकार की प्रतियोगिता बढ़ने से हमारे उद्योगों को वैश्विक स्तर पर बेहतर रूप से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

निवेशको को आकर्षित करने वाली नितियों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ईज-ऑफ-डूइंग बिजनेस (व्यापार के लिए आसनी) वाले देशों की सूची में भारत की लंबी छलांग केवल एक सांख्यिकीय बदलाव नहीं है बल्कि भारत में व्यापार करने के क्षेत्र में एक क्रांति के समान है।

उन्होंने कहा कि यह भारत में उद्योग के लिए एक बड़ी क्रांति है। इसका मतलब है कि हमारी सरकार ऐसे फैसले ले रही है जिससे औद्योगिक जमीनी तंत्र को बेहतर बनाने में मदद मिली है। हम इसे और अधिक बेहतर बनाने के लिए हर साल बेहतर कदम उठा रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट, 2019 में आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। उनक साथ राज्य के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Narendra Modi to inaugurate two-day Global Investors Meet in Himachal Pradesh today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, narendra modi, two-day global investors meet, himachal pradesh, dharamshala, राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर मीट, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved