• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जो हिमाचल का विकास हो रहा है उससे समूचा विपक्ष बौखलाहट में

Opposition in the face of the development of Himachal, under the leadership of the Chief Minister - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। पुरषोतम गुलेरिया, उपाध्यक्ष, खादी बोर्ड एवं शिमला संसदीय क्षेत्र प्रभारी ने आज (शनिवार ) को नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की प्रैस वार्ता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में जो हिमाचल का विकास हो रहा है उससे समूचा विपक्ष बौखलाहट में है। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि विकास इस तरह से भी हो सकता है, जो वो कर नहीं पाए।

पुरषोतम गुलेरिया ने कहा कि हिमाचल ऑन सेल का जो मुद्दा मुकेश अग्निहोत्री ने उठाया है, वो समझ से परे हैं, क्योंकि वह कांग्रेस सरकार के समय स्वयं उद्योग मंत्री रहे हैं, लेकिन अपने मंत्री पद के कार्यकाल के दौरान वह हिमाचल में एक भी निवेशक को नहीं ला पाए, उल्टे जो उद्योग यहां पर चल रहे थे, वे भी पलायन कर गए।

उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर के प्रयासों से आज हिमाचल प्रदेश में बड़े-2 औद्योगिक घराने निवेश करने के लिए तैयार हुए हैं जिससे हिमाचल का विकास और तेज होगा, लेकिन विपक्ष इस विकास की गति से परेशान है। निवेशक जब हिमाचल में आएगा और औद्योगिक ईकाई लगाएगा उससे हिमाचल की आर्थिकी पर सीधा-2 प्रभाव पड़ेगा जिससे कांग्रेस पार्टी के नेता बौखलाहट में है।

खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष ने प्रदेश में बनने वाले 69 नेशनल हाई-वे के मुद्दे पर विपक्षी नेताओं के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने 50 वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश में मात्र 5 नेशनल हाई वे ही बना पाई। उसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हिमाचल को 4 नए नेशनल हाई वे स्वीकृत किए थे और आज देश में नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने हिमाचल के लिए 69 नेशनल हाई वे स्वीकृत किए हैं जिनकी डी.पी.आर. तैयार की जा रही है। उन्होनें कहा कि जितने भी नेशनल हाई वे हिमाचल के लिए स्वीकृत हुए हैं उन पर जल्द ही काम शुरू होगा और पूरा भी होगा। हिमाचल में तेजी से हो रहे विकास कार्यों को कांग्रेस पार्टी के नेता पचा नहीं पा रहे हैं।

पुरषोतम गुलेरिया ने कहा कि स्मार्ट सिटी का जहां तक सम्बन्ध है कांग्रेस पार्टी ने केवल स्मार्ट सिटी चयन का कार्य किया था उसके बाद कांग्रेस पार्टी ने स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया। वर्तमान भाजपा सरकार स्मार्ट सिटी को लेकर गंभीरता काम कर रही है। उन्होनें कहा कि हिमाचल प्रदेश सक्षम और सुरक्षित हाथों में है और हिमाचल प्रदेश की प्रगति के लिए सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होनें कांग्रेस पार्टी के नेताओं से कहा कि आलोचनाओं की राजनीति छोड़कर प्रदेश के विकास में सहयोगात्मक रवैया अपनाए और हिमाचल की उन्नति में सकारात्मक भूमिका निभाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Opposition in the face of the development of Himachal, under the leadership of the Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister jairam thakur, development of himachal, mukesh agnihotri, opposition furious, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved