• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब कांगड़ा में ही मिलेगी पासपोर्ट की सुविधा, डाकघर में खुला आफिस

Now Kangra will get passport facility, open office in post office - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। कांगड़ा जिला के लोगों को अब अपना पासपोर्ट बनाने के लिये चंडीगढ़ या शिमला नहीं दौडऩा पड़ेगा। अब उन्हें यह सुविधा कांगड़ा में ही मिल जायेगी। कांगड़ा के सांसद शांता कुमार ने कांगड़ा के डाक घर में पासपोर्ट आफिस का उद्घघाटन किया।

बुधवार से लोग यहां आसानी से अपना पासपोर्ट बनवा सकेंगे। जिला कांगड़ा के पालमपुर के बाद कांगड़ा में पासपोर्ट बनाने की सुविधा मिलने जा रही है. पासपोर्ट कार्यालय शुरू होने से जिला कांगड़ा के हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा। सांसद शांता कुमार ने कहा कि केन्द्र सरकार की येाजना है कि लोगों को पासपोर्ट उनके घर द्धार पर मिले, इसी योजना के तहत देश भर में पासपोर्ट केन्द्र खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट के लिये अब लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा। हिमाचल प्रदेश में शिमला के अलावा ,हमीरपुर मंडी ,कुल्लू, पालमपुर व कांगड़ा में पासपापोर्ट केन्द्र खोले गये हैं।
इस अवसर पर उन्होंने देख में भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त नेताओं के खिलाफ लंबी कानूनी कार्रवाई पर चिंता जताते हुये राजनीति की गंदगी को सबसे ज्यादा खतरनाक बताया व कहा कि कि आज नेताओं पर चले मुकदमों के शीघ्र फैसलों के लिए स्पेशल कोर्ट बनानी पड़ रही हैं।

यहां संवाददाता सम्मेलन में शांता कुमार ने अफसोस प्रकट किया कि आज विशेष अदालतों का गठन आतंकवादियों के लिए नहीं, बल्कि नेताओं के लिए हो रहा है। ऐसी नौबत आ गई है कि नेताओं पर चल रहे मुकदमों को लेकर सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा है और 12 स्पेशल अदालतें नेताओं पर चल रहे मुकदमों के शीघ्र फैसलों के लिए गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री से डिमांड करेंगे कि जिस तरह पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों पर सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी, ऐसी सर्जिकल स्ट्राइक बैंक लूटने वाले लुटेरों पर भी होनी चाहिए। नीरव मोदी और माल्या जैसे लोग जो लूट का धंधा चला रहे हैं, उसमें वे अकेले नहीं हैं। इस मौके पर विधायक अरुण मेहरा व कांगड़ा भाजपा मंडलाध्यक्ष रमेश बरार सहित अनेक भाजपा नेता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Now Kangra will get passport facility, open office in post office
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal news, dharmshala news, kangra get passport facility, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved