• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिमाचल मेें एनडीए अकादमी स्थापित हो: सयाल

NDA academy to be established in Himachal said BJP leader Raghuvir Singh Syal - Dharamshala News in Hindi

ज्वालामुखी (मोनिका शर्मा)। वरिष्ठ भाजपा नेता रघुवीर सिंह सयाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रीय सुरक्षा अकादमी एनडीए स्थापित की जानी चाहिए। प्रदेश के वीर सैनिकों के योगदान को देखते हुए जनसंख्या के बजाए वीरता के आधार पर सेना में भर्ती का कोटा मिलना चाहिए।


यहां पत्रकार वार्ता में सयाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवभूमि ही नहीं बल्कि वीरभूमि भी है और यहां के वीर सैनिकों ने ही इसे वीरभूमि बनाया है। केवल कारगिल युद्ध में ही प्रदेश के 52 बहादुर सैनिकों ने शहादत पाई। उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा में हमारे वीर सैनिक तत्पर है, इन्हीं की वजह से यह देश सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि ऐसे वीर योद्धाओं को देश भुला नहीं सकता और शहीदों का बलिदान कभी भी व्यर्थ नहीं जाता।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वन रैंक-वन पैंशन मांग को पूरा कर सैनिकों का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य के युवा कठिन भौगोलिक परिस्थितियों में रहकर सेना में बेहतर सेवाएं दे सकते है। इसलिए, सेना में उनके प्रवेश के लिए प्रदेश में एनडीए अकादमी स्थापित की जानी चाहिए ताकि अधिक से अधिक युवा सेना में अधिकारी वर्ग में प्रवेश पा सकें। उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती के लिए जनसंख्या के अनुपात को समाप्त किया जाएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NDA academy to be established in Himachal said BJP leader Raghuvir Singh Syal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nda academy, academy to be established, himachal pradesh, bjp leader raghuvir singh syal, रघुवीर सिंह सयाल, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved