• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कैट ने GST दर कम करने के पीएम के बयान का स्वागत किया

धर्मशाला। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जीएसटी के कर ढांचे को और सरलीकृत बनाने तथा 28 प्रतिशत की कर दर केवल कुछ वस्तुओं तक ही सीमित किए जाने के बयान का कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने स्वागत किया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की प्रधानमंत्री का यह सकारात्मक बयान ऐसे समय में आया है जब देशभर के व्यापारी जीएसटी के ढांचे को और तर्क संगत बनाये जाने को लेकर जीएसटी कॉउन्सिल से बड़ी उम्मीदें लगाए बैठे हैं।

खंडेलवाल ने कहा की देश में जीएसटी लागू हुए लगभग डेड़ वर्ष बीत गया है और अब सही समय है जब जीएसटी को एक स्थायी कर प्रणाली के रूप में स्थापित हो जाना चाहिए। गत समय से कैट लगातार जीएसटी के सरलीकरण किये जाने की मांग उठाता रहा है वहीं 28 प्रतिशत के कर स्लैब को केवल कुछ विलासिता की वस्तुओं तक ही सीमित रखने की मांग करता रहा है। इसी प्रकार से 18 प्रतिशत के कर स्लैब में से भी अनेक वस्तुओं को निकाल कर 12 प्रतिशत या उससे कम दर के कर स्लैब की वाजिब मांग करता आ रहा है। प्रधानमंत्री का वक्तव्य इस बात का प्रतीक है की सरकार ने इसकी जरूरत को समझा है और वर्तमान कर ढांचे की विषमताओं को कम करने का इरादा जाहिर किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kat welcomes PM statement to reduce GST rates
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, positive statement, cat, gst, simplified, confederation all india traders, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved