• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

सरकार हिमाचल को नई ऊॅंचाइयों पर ले जाने के लिए वचनबद्ध : जय राम ठाकुर

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन परिवारों को जिनमें गम्भीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति हैं को राहत देने के लिए प्रदेश में ‘सहारा योजना’ आरम्भ की गई है, जिसके तहत मरीज़ को बेहतर देखभाल उपलब्ध करवाने के लिए 2000 रुपये प्रतिमाह दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कार्यभार सम्भालने के उपरान्त प्रथम दिन ही वृद्धावस्था पेंशन को बिना किसी आय सीमा के 80 वर्ष से घटाकर आयु सीमा को 70 वर्ष कर दिया था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिमला के आईजीएमसी में किडनी प्रत्यारोपण की सुविधा प्रदान करने में सफल रही है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा के विकास को शीर्ष प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में कई पर्यटन योजनाएं चल रही है और रज्जू मार्ग का कार्य अगले वर्ष मई में पूरा हो जाएगा तथा हिमानी चामुण्डा रज्जू मार्ग बनाने के प्रयास जारी है। उन्होंने जानकारी दी कि इस वर्ष 7, 8 नवम्बर को आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेटर्ज मीट के लिए धर्मशाला को चयनित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के डेढ़ वर्ष का यह कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम राज्य के लोगों के लिए वरदान सिद्ध हुआ है, क्योंकि इसके माध्यम से लोगों की शिकायतों का निवारण घर-द्वार पर सुनिश्चित हुआ है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी सम्मानित किया।

उन्होंने आज कारगिल युद्ध के नायक परमवीर चक्र विजेता विक्रम बत्रा की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धाजंलि भी अर्पित की। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने कहा कि लाखों लोगों ने विदेशी राज से राष्ट्र को स्वतंत्र करवाने के लिए सर्वोच्च बलिदान दिए हैं। उन्होंने कहा कि सात दशकों से भारत प्रगति के पथ पर अग्रसर है लेकिन बहुत कुछ और भी किया जा सकता था। उन्होंने कहा कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार ने स्वतंत्रता सैनानियों के एक राष्ट्र, एक संविधान और एक ध्वज के स्वप्न को सच कर दिखाया है।

राज्य भाजपा के प्रभारी और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डे ने कहा कि केन्द्र सरकार ने आज अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे कर लिए है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व में दूसरा कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है, जिससे भारत पुनः विश्व गुरू के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री के नेतृत्व में स्वर्णिम हिमाचल के लक्ष्य की ओर तेज़ी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने अनुच्छेद 370 और 35 ‘ए’ को समाप्त कर एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है जिससे कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया जा सके।

सांसद किश्न कपूर ने कहा कि राज्य मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जिन्हें पूरे राष्ट्र में दूसरा सबसे अधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री चुना गया है, के नेतृत्व में तीव्रता से प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि डेढ़ साल के कार्यकाल में राज्य में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से समाज के सभी वर्ग लाभान्वित हुए है। उन्होंने कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से उन्हें 4.77 लाख वोटों के रिकॉर्ड मार्जन से विजयी बनाने के लिए लोगों का आभार प्रकट किया। स्थानीय भाजपा नेता नरेन्द्र अटवाल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं अन्य गणमान्यों का स्वागत किया।

राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, उद्योग मंत्री विक्रम सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज, उपाध्यक्ष राज्य योजना बोर्ड, रमेश धवाला, विधायक राकेश पठानिया, मुल्क राज प्रेमी, अर्जुन सिंह, रविन्द्र धीमान, रीता धीमान, विक्रम जरयाल, जय लाल और अरुण कुमार तथा विभिन्न बोर्ड और निगमों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

यह भी पढ़े

Web Title-Government committed to take Himachal to new heights: Jai Ram Thakur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister jai ram thakur, himachal government, new heights, committed, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi, government committed to take himachal to new heights jai ram thakur
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved