• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सरकार हिमाचल को नई ऊॅंचाइयों पर ले जाने के लिए वचनबद्ध : जय राम ठाकुर

धर्मशाला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लोगों से सरकार को अपना सक्रिय सहयोग देते रहने का आग्रह किया, जिससे कि राज्य में विकास की गति में कोई बाधा न आए। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर आज जिला कांगड़ा के धर्मशाला में प्रसिद्ध जोरावर मैदान में लाभार्थी सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार जिसने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे कर दिए है को बधाई देते हुए कहा कि भारत को दुनिया के विकसित राष्ट्रों में से एक बनाने के उद्देश्य से केन्द्र सरकार ने इन 100 दिनों में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने यह भी सुनिश्चित किया है कि भारत एक गतिशील राष्ट्र के रूप में उभरे और हिमाचल प्रदेश की विकासात्मक जरूरतों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण और उदारतापूर्वक कार्य किया है।

जय राम ठाकुर ने अभी हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में प्रदेश के लोगों को भाजपा का पूर्ण सहयोग करने के लिए आभार प्रकट किया। हिमाचल प्रदेश में भाजपा को देशभर में सबसे अधिक वोट प्राप्त हुए है और कांगड़ा लोकसभा सीट पर 72 प्रतिशत वोट हासिल हुए, जोकि देशभर में सबसे अधिक है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता अभी भी भाजपा की लोकसभा में इस ऐतिहासिक जीत के सदमें से नहीं उभर पाए हैं। उन्होंने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब भाजपा प्रत्याशी प्रदेश की सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त हासिल करने में सफल रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने का निर्णय केन्द्र सरकार की पहले 100 दिनों के कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि है, इससे देश को एक राष्ट्र एक संविधान का मार्ग प्रशस्त हुआ है। उन्होंने कहा कि चन्द्रयान-2 ने भी यह सुनिश्चित किया है कि विश्व समुदाय भारत को एक विकसित राष्ट्र के रूप में स्वीकार करे।

जय राम ठाकुर ने कहा कि केन्द्र सरकार की जनधन योजना, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि योजना, उज्ज्वला योजना आदि योजनाएं नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई थी, जो नए भारत को विकसित करने में मील का पत्थर साबित हुई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने आयुष्मान भारत में छूटे 22 लाख लोगों को स्वास्थ्य बीमा प्रदान करने के लिए हिमकेयर योजना भी आरम्भ की है। उन्होंने कहा कि अभी तक इस योजना के तहत 37000 लाभार्थी लाभान्वित हुए हैं। इसी प्रकार राज्य सरकार ने उज्ज्वला योजना से छूटे परिवारों के लिए गृहिणी सुविधा योजना आरम्भ की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को जल्द से जल्द से धुंआ रहित बनाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार सभी छोटे व्यापारियों को पेंशन प्रदान करने के अलावा सभी किसानों को प्रतिवर्ष 6000 रुपये प्रदान कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government committed to take Himachal to new heights: Jai Ram Thakur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister jai ram thakur, himachal government, new heights, committed, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved