• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नवजात शिशुओं को मिलेगी निःशुल्क बेवी किटः सरवीन चौधरी

धर्मशाला। राज्य के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में अटल आशीर्वाद योजना के तहत् नवजात शिशुओं को निःशुल्क बेवी किट प्रदान की जायेगी। यह जानकारी शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने शाहपुर के 39 मील सिविल अस्पताल के 22 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले सिविल अस्पताल के अतिरिक्त भवन का शिलान्यास करने के उपरांत एक जनसभा को सम्बोधित करते हुये दी। इसके साथ रंगीन डिजीटल एक्स रे मशीन का शुभारंभ भी किया। उन्होंने बताया कि इस सिविल अस्पताल में 30 बिस्तरों से बढ़ाकर 100 बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध करवाई जायेगी।

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के स्तरोन्नत होने से जिला चम्बा के भटियात विस् क्षेत्र ज्वाली विस् व साथ लगती दर्जनों पंचायतों के हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा। प्रदेश सरकार ने इस स्तरोन्नत अस्पताल के लिए 26 नए पदों का भी सृजन किया है । उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत से बनने वाले इस आधुनिक स्वास्थ्य भवन में 6 मंजिले होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को हर महीने सहारा योजना के अंतर्गत दो हजार रुपये देगी। इस योजना में कैंसर, पैरालाइसिस ,थैलीसीमिया, हिमोफीलिया और रेनलफेलियर, पारकिनसन ,मसकुलर जैसी गंभीर बीमारियों को शामिल किया गया है।

सरवीन चौधरी ने कहा कि शाहपुर को विकास की ऊंचाइयों की और ले जाना ही उनकी प्राथमिकता है। शाहपुर में लगभग नौ करोड़ से मिनी सचिवालय भवन बनाया जाएगा ताकि एक ही स्थान पर सभी कार्यालय हों और लोगों को अपने कार्य करवाने में सुविधा मिले । विभिन्न सड़कों पर करोड़ों की धनराशि व्यय की जा रही है ताकि क्षेत्र के लोगों को अच्छी सड़क सुविधा मिले।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Free baby kits for newborn babies: Sarveen Chaudhary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: urban development minister sarwan chowdhury, newborns, free, baby kit, शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी, नवजात शिशुओं, निःशुल्क, बेवी किट, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved