• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

क्षय रोग उन्मूलन में सभी का सहयोग आवश्यक: राघव शर्मा

धर्मशाला। मुख्यमंत्री क्षय रोग निवारण योजना के तहत् क्षय रोग उन्मूलन के लिए 16 से 30 नवम्बर, 2019 तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। यह जानकारी आज वीरवार को अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपायुक्त कार्यालय के नैनसुख सभागार में आयोजित जिला क्षयरोग निवारण समिति की बैठक के दौरान दी। उन्होंने टीबी मुक्त हिमाचल के संकल्प को पूरा करने के लिए सभी से मिलकर प्रयास करने का आग्रह किया।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि क्षय रोगी की पहचान करके समय पर इलाज से बीमारी से निजात पाई जा सकती है। सभी अस्पतालों में इस रोग का इलाज निःशुल्क किया जाता है। उन्होंने निजी स्वास्थ्य संस्थानों, समाजसेवी संस्थाओं का भी आह्वान किया कि वे सभी प्रदेश को टीबी मुक्त बनाने में सक्रिय सहयोग दें।

एडीसी ने कहा कि विश्व में एक करोड़ मामले प्रतिवर्ष आ रहे हैं जिसमें एक चौथाई भारत से हैं। क्षय रोग सक्रांमक रोगों में मृत्यु का प्रमुख कारण हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस वर्ष क्षय रोग के 14888 मामले प्रकाश में आए हैं जिसमें से 3132 मामले जिला कांगड़ा में पाए गये हैं। उन्होंने बताया कि बिगड़ी हुई टीबी (एमडीआर) के प्रदेश में 455 मामले हैं जिसमें से 79 मामले कांगड़ा जिला के हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Everyone cooperation is necessary in the eradication of Tuberculosis: Raghav Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister tuberculosis prevention plan, tuberculosis elimination, tuberculosis prevention committee, deputy commissioner office, nansukh auditorium, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved