• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रोजगार कार्यालय और कॉलेजों में खुलेंगे रोजगार सैल

धर्मशाला। उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि कांगड़ा जिला में युवाओं को रोजगार के विभिन्न अवसरों को लेकर जागरुक बनाने के लिए रोजगार सैल खोले जाएंगे। यह सैल जिला रोजगार कार्यालय और चुनींदा कॉलेजों में खुलेंगे। इनके जरिये युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध रोजगार तथा स्वरोजगार की संभावनाओं बारे जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा स्कूलों-कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यााथिर्यों को उच्च शिक्षा के बेहतर विकल्पों एवं अवसरों तथा कौशल विकास के कार्यक्रमों के बारे में भी बताया जाएगा। संदीप कुमार वीरवार को धर्मशाला में रोजगार सैल के कार्यों की निगरानी के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की अध्यक्षता कर रहे थे। जिला रोजगार अधिकारी आर.सी. कटोच ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।

युवाओं के मार्गदर्शन के लिए समितियां गठित
उपायुक्त ने कहा कि जिला व उपमंडल स्तर पर इसके कार्यान्वयन के लिए कमेटियों का भी गठन किया गया है। जिला स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में परामर्श टीम बनाई गई है। इस टीम में उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, उद्योग, पर्यटन, कृषि, बागबानी, पशु पालन, आयुर्वेद, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, परिवहन, जिला अग्रणी बैंक एवं आरसेटी, विश्वविद्यालय, औद्योगिक संगठनों, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम तथा सूचना एवं जन संपर्क विभाग के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। जिला रोजगार अधिकारी इस परामर्श टीम के सदस्य सचिव होंगे।

स्वरोजगार...आपका अधिकार मुहिम के कार्यान्वयन को बनाई ठोस रणनीति
इस मौके उपायुक्त संदीप कुमार ने कांगड़ा जिला प्रशासन की युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की विशेष मुहिम ‘स्वरोजगार आपका अधिकार’ के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए कार्य योजना पर भी चर्चा की एवं ठोस रणनीति बनाई। इसे रोजगार सैल से जोड़कर अधिक प्रभावी बनाने एवं व्यापक फलक देने के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाई गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Employment will open in employment offices and colleges
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deputy commissioner sandeep kumar, employment office, college, employment sal, उपायुक्त संदीप कुमार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved