• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विद्युत उपभोक्ता समय पर करें बिजली बिलों का भुगतान: सहायक अभियंता

Electricity consumers pay electricity bills on time - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। सहायक अभियंता, विद्युत उपमंडल, सिद्धपुर कर्म चंद भारती ने इस उपमण्डल के अंतर्गत आने वाले उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह अपने बिजली के बिलों का समय पर भुगताने करें अन्यथा विद्युत कनेक्शन काट दिए जायेंगे। उन्होंने बताया कि दोबारा विद्युत कनेक्शन जोड़ने के लिए बिल के साथ 250 रुपए घरेलू और 500 रुपए कमर्शियल उपभोक्ताओं से बसूल किए जायेंगे।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त एचटी और एलटी विद्युत लाइनों के नजदीक व नीचे किसी भी प्रकार का निमार्ण करना विद्युत एक्ट 2003 के सेक्शन 67 और 68 की अवहेलना है। इसका उल्लघन करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी तथा ऐसे में किसी के जान-माल को अगर नुक्सान होता है, तो अवहेलना करने वाले ही जिम्मेदार होंगे। इसके अतिरिक्त विद्युत भार से अधिक लोड अगर पाया जाता है तो उन उपभोक्ताअें के विरूद्ध नियमानुसार जुर्माना तथा बिजली काटने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि उपभोक्ता अपने एक्सटेंडड लोड को नियमित करवाएं, जिसकी प्रक्रिया सरल है।
उन्होंने बताया कि लंबे समय से चली आ रही विद्युत संबंधी समस्या के समाधान के लिए उपमंडल कार्यालय में प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक उपमंडल अधिकारी से मिल सकते हैं अथवा कार्यालय दूरभाष नम्बर 1892-246394 पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त सामान्य बिजली की शिकायत के निवारण के लिए विद्युत बोर्ड के टोल फ्री नम्बर 1800-180-8060 तथा 1912 पर कभी भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं जोकि चौबीस घंटे उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Electricity consumers pay electricity bills on time
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: electricity consumers, pay electricity bills on time, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved