• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, किसे लड़ाना यह हाईकमान के हाथ : शांता कुमार

dharamshala news : I will not contest election, Who will fight will decide high command : shanta kumar - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। मैं व्यक्तिगत रूप से यह निर्णय ले चुका हूं कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, लेकिन किसे चुनाव लड़ाना है और किसे नहीं यह निर्णय तो पार्टी ही लेगी। जिला मुख्यालय में सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने मीडिया से यह बात कही। इस मौके पर प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति/जनजाति विकास निगम के उपाध्यक्ष जयसिंह व जिला भाजपा अध्यक्ष डीसी ठाकुर मौजूद रहे। शांता कुमार ने कहा कि कांगड़ा-चम्बा से एक युवा नेता को पार्टी लोकसभा चुनाव में उतारे।
सांसद ने कहा कि जहां तक सांसद निधि से पैसा देने की बात है तो जिला चंबा को मैंने कांगड़ा से अधिक पैसा दिया है। सांसद ने कहा कि इस समय उनके पास इस बारे में आंकड़ा नहीं है।
उन्होंने यह भी कहा कि जहां तक मेडिकल कॉलेज चंबा की बात है तो इस दिशा में सरकार को प्रभावी कदम उठाने चाहिए। मेडिकल कॉलेज चंबा के भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि अगले माह यह कार्य शायद शुरू हो जाएगा। चंबा के विकास के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जिला विकास की गति की ओर तेजी के साथ आगे बढ़े, इस बात को ध्यान में रखते हुए ही केंद्र ने इसे एस्पिरेशन जिला की सूची में शुमार किया है। इसमें मौजूद एन.एच.पी.सी. की परियोजना के कार्पोरेट सामुदायिक योजना का पैसा जिला चम्बा से बाहर खर्च करने की बात पर सांसद ने कहा कि उनसे नए पैसे के साथ पुराने पैसे की भी भरपाई करवाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हेल्थ मेला आयोजित करने की योजना चलाई है। इस योजना के तहत वर्ष में स्वास्थ्य मेला आयोजित करने पर 12 लाख रुपए खर्च होंगे। इस योजना के तहत कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र में दो हेल्थ मेले आयोजित किए जाएंगे, जिसमें एक कांगड़ा में तो दूसरा अगले माह जिला चम्बा के सलूणी उपमंडल मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा। शांता कुमार ने कहा कि परछोड़ गांव को आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। इस गांव में इस योजना के माध्यम से कई सुविधा लोगों को मुहैया करवाई गई है। जब तक पूरी तरह से इस गांव को आदर्श करने की बात है तो हर योजना का पूरी तरह से लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए समय तो लगता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-dharamshala news : I will not contest election, Who will fight will decide high command : shanta kumar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dharamshala news, election, high command, shanta kumar, mp and former chief minister shanta kumar, himachal pradesh lok sabha elections, dharamshala hindi news, dharamshala latest news, himachal pradesh hindi news, himachal pradesh government, धर्मशाला समाचार, हिमाचल प्रदेश समाचार, पॉलिटिकल न्यूज, विधानसभा लोकसभा, सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved