• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ज्वालामुखी की सफाई का ठेका विवादों में

Controversy in cleaning the volcano in disputes in dharamshala - Dharamshala News in Hindi

ज्वालामुखी,(मोनिका शर्मा)। ज्वालामुखी में मंदिर न्यास की ओर से सफाई व्यवस्था को लेकर दिया जा रहा ठेका विवादों में घिर गया है। जिससे अब ठेके को रद्द कर इसे दोबारा करवाने की मांग जोर पकडऩे लगी है।


आरोप लगाया जा रहा है कि नगर की सफाई का ठेका देते वक्त मंदिर प्रशासन ने इसमें पारदर्शिता को नजर अंदाज किया है। दरअसल मंदिर न्यास ने एक साल के लिये मंदिर की ओर जाने वाले तमाम मार्गां की सफाई का काम इस बार ठेके देने के लिये जो टेंडर निकाला, उसकी शर्तों के तहत ठेकेदार को 17 सफाईकर्मी व एक सफाई सुपरवाईजर मंदिर न्यास को देने है। वहीं साल में तीन बार लगने वाले मेलों के दौरान हर मेले में ठेकेदार को ही बीस सफाई कर्मी अलग से रखने होंगे।


इसका टेंडर दो बार टलने के बाद तीसरी बार एक ठेकेदार को इतनी कम कीमत पर दे दिया गया कि वह हैरान करने वाली है। ठेकेदार को यह यह ठेका महज एक लाख रूपये प्रति माह पर दिया गया।अब सवाल उठ रहा है कि इतनी कम राशी पर आखिर कैसे इतनी लेबर उपलब्ध हो सकती है। यह तभी संभव है जब ठेकेदार तय शर्तों के मुताबिक इतनी लेबर उपलब्ध ही न करवाये। ऐसे हालात में नगर में सफाई व्यवस्था पर विपरीत असर पडऩे का खतरा पैदा होने लगा है। नगर के सामाजिक संगठनों ने स्थानीय विधायक रमेश धवाला से मिलकर इस ठेके को दोबारा करवाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Controversy in cleaning the volcano in disputes in dharamshala
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: controversy in cleaning, volcano in disputes, dharamshala latest news, सफाई व्यवस्था, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved