• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस एक हारी हुई लड़ाई लड़ने का प्रयास कर रही

Congress is trying to fight a losing battle - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश सरकार में शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी व स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा कि कांग्रेस एक हारी हुई लड़ाई लड़ने का प्रयास कर रही है। जहां भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नाम और काम पर चुनाव लड़ रही है, वहीं कांग्रेस बिना मुद्दों के बेसिर-पैर बयानों तक ही सीमित है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि मात्र सवा साल की छोटी-सी अवधि में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने बेहतरीन संबंधों की बदौलत प्रदेश को केन्द्र से 14 हजार करोड़ से अधिक की आर्थिक सहायता विभिन्न परियोजनाओं के लिए लाये हैं। इससे प्रदेश के विकास मे तेज़ी आई है और आने वाले समय में प्रदेश सरकार विकास के नये आयामों को स्थापित करेगी।

भाजपा नेताओं ने कहा कि यह पहली बार था कि एक वर्ष की छोटी सी अवधि में मुख्यमंत्री स्वयं 68 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे और जनमंच कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के मंत्रियों ने जनता के घर-द्वार पर पहुंच कर 140 से अधिक जनमंचों के माध्यम से 26,700 शिकायतों का निपटारा करके देश भर में नई पहल की।

भाजपा नेताओं ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष करके मुख्यमंत्री ने अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया है और इस निर्णय से 2 लाख से अधिक वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित हो रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन सरकार का ही कमाल है कि केन्द्रीय उज्जवला योजना के माध्यम से प्रदेश में 85,421 गैस कनैक्शन दिये गये और प्रदेश सरकार में स्वयं अपने स्तर पर गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत 87,792 नये गैस कनैक्शन देकर प्रदेश के लगभग सभी घरों में गैस कनैक्शन पहुंचा दिये है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि अयुष्मान भारत की परिधि को हिमकेयर के माध्यम से बढ़ाकर मुख्यमंत्री ने न केवल गरीबों के प्रति अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया है बल्कि स्वस्थ हिमाचल की भी नींव रखी हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress is trying to fight a losing battle
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: health minister vipin parmar, congress, lost fight, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved