• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किया ‘हार्मनी ऑफ पाइन्स’ द्वारा रचित चुनावी थीम सॉन्ग लॉन्च

Chief Electoral Officer launches election theme song composed by Harmony of Pines - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश मनीष गर्ग ने गुरूवार सायं धर्मशाला के किक्रेट स्टेडियम से स्वीप गतिविधियों के तहत चुनावों पर आधारित विषय पर एक गीत (थीम सॉंग) को जारी किया। मतदाताओं को उनके वोट के महत्व के प्रति जागरूक करने वाला यह गीत प्रख्यात पुलिस बैंड ‘हार्मनी ऑफ पाइन्ज’ द्वारा लयबद्ध किया गया है।


धर्मशाला में रॉयल चैलेंजर्स बंगलूरू और पंजाल किंग्ज के बीच खेले गए आईपीएल मैच के दौरान थीम सॉंग को स्टेडियम की बड़ी स्क्रीन पर चलाया गया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस गीत को आईपीएल मैच के दौरान जारी करने का मुख्य उद्देश्य मैदान में उपस्थित दर्शकों के साथ-साथ देश भर में विभिन्न माध्यमों से प्रसारण देख रहे लोगों को मतदान के महत्व के बारे जागरूक करना है।
उन्होंने बताया कि इस गीत को हिन्दी, राजस्थानी, मराठी, बांगला, पंजाबी आदि भारत की 10 अलग-अलग भाषाओं में गाया गया है। गीत के वीडियो को हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रसिद्ध स्थलों तथा देश के अन्य स्थलों पर फिल्माया गया है और इसमें भारत की समृद्ध संस्कृति व राष्ट्रीय एकता को प्रदर्शित करने के अतिरिक्त पूरे भारत में लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में मतदान करने का संदेश दिया गया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि यह अनूठी पहल भारत निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन में हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग द्वारा चलाई जा रही स्वीप गतिविधियों का हिस्सा है।

गर्ग ने कहा कि निर्वाचन विभाग हिमाचल प्रदेश में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को वोट का महत्व बताने और एक जून 2024 को होने वाले लोकसभा व विधानसभा उप-चुनावों में अपनी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश भर में व्यापक जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2022 में भी हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग ने विधानसभा चुनावों के दौरान ‘हार्मनी ऑफ पाइन्ज’ ने ‘वोट करो, मतदान करो’ गीत जारी किया गया था। इस गीत कोे इंटरनेट के माध्यम से 2.5 मिलियन लोगों ने देखा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Electoral Officer launches election theme song composed by Harmony of Pines
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dharamshala, chief electoral officer, himachal pradesh, manish garg, theme song, released, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved