• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एयरपोर्ट के आसपास करें कूड़ा-कचरा प्रबंधन की बेहतर व्यवस्था: उपायुक्त

Better arrangements of garbage management around the airport: Deputy Commissioner - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने पक्षियों और अन्य वन्य जीव-जंतुओं की विमान क्षेत्र में बढ़ती गतिविधियों से हवाई जहाजों को होने वाले खतरों के दृष्टिगत सम्बन्धित अधिकारियों, पंचायतों व नगर परिषद् के प्रतिनिधियों से गग्गल एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में कूड़ा-कचरा प्रबंधन की बेहतर व्यवस्था करने को कहा है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के समीप अपशिष्ट पदार्थों को खुले में फैंकने से पक्षी और जीव-जंतु वहां मंडराते हैं, जो विमानों की सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक है।

यह बात उपायुक्त राकेश प्रजापति ने आज एयरपोर्ट पर्यावरण समिति एवं विमान क्षेत्र समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये कही। उन्होंने गग्गल एयरपोर्ट के आसपास स्थापित मोबाईल टावरों को अन्य जगह स्थानांतरित करने एवं रनवे की ओर दीवार के साथ लगते पेड़ों की छंटाई की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के साथ लगते गांवों के लोग एयरपोर्ट क्षेत्र चारदिवारी को लांघ कर एयरपोर्ट के अंदर न आयें, ऐसा करने पर 3 साल तक की सजा का प्रावधान है।

बैठक में गग्गल एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रशांत गुप्ता ने एयरक्राफ्ट एंटी हाईजैक नीति एवं योजना पर प्रकाश डाला। प्रभारी ए.टी.सी. गौरव कुमार ने विमान क्षेत्र पर्यावरण प्रबंधन पर प्रैजेंटेशन दिया और उपस्थित सदस्यों को पक्षियों एवं अन्य वन्य जीव-जंतुओं की विमान क्षेत्र में बढ़ती गतिविधियों से हवाई जहाजों को होने वाले खतरे के बारे में अवगत करवाया।

बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गग्गल एयरपोर्ट के साथ लगती ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं उपप्रधान एवं एयरपोर्ट प्राधिकरण के सदस्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Better arrangements of garbage management around the airport: Deputy Commissioner
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deputy commissioner rakesh prajapati, airport, garbage management, better system, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved