• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर समस्त सुविधाएं उपलब्ध होगी: राघव

धर्मशाला। अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा ने बताया कि इस वर्ष राष्ट्रीय चुनाव की थीम ‘‘सुलभ चुनाव’’ रखी गई है तथा जिला कांगड़ा में भी इसे प्राथमिकता दी गई हैै। उन्होंने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर समस्त आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। दिव्यांग मतदाताओं के लिए सभी मतदान केंद्रों पर रैंप की व्यवस्था की गई है तथा आश्यकता अनुसार व्हील चेयर की व्यवस्था भी की जाएगी। दिव्यांग मतदाताओं की सहायता के लिए वालंटियर की सेवाऐं ली जाएंगी।

शर्मा ने बताया कि जिला के सभी दिव्यांग मतदान में भाग ले सकें इस के लिए जिला प्रशासन की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान भी आरंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि इस बार दिव्यांग मतदाताओं की मतदान में सक्रियता बढ़ाने के लिए चार दिव्यांग व्यक्तियों क्रमशः नौशेरा के महिन्द्र सिंह, कलेड़ की ज्योतिबाला, दाड़ी की अर्चना तथा शीला चौक के अभिषेक भाटिया को ‘‘मतदाता आइकन’’ बनाया गया है। उन्होंने बताया दिव्यांगों द्वारा वोट की अपील के 12 होर्डिंग्स पूरे जिला में लगाए गये हैं। उन्होंने बताया कि दिव्यांगों को वोट के लिए प्रेरित करने के लिए गुंजन सामुदायिक रेडियो में रिकॉर्डिंग के माध्यम से दिव्यांगों द्वारा वोट की अपील करवाई जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All the facilities will be available at the polling booths for Divyan voters: Raghav Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: additional deputy commissioner raghav sharma, divya voters, polling stations, facilities available, अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved