• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सभी विधानसभाओं ने अपनाया हिमाचल विधानसभा का ई-विधान मॉडल - डॉ. बिंदल

All the assemblies adopted the e-legislation model of the Himachal assembly - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला । हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा के ई-विधान मॉडल को देशभर में सराहा जा रहा है और देश की सभी विधानसभाओं ने इसे अपनाया है। लोकसभा और राज्यसभा में भी इस प्रणाली को लागू करने के लिए प्रदेश के अधिकारी प्रशिक्षण के लिए गए हैं।
डॉ. बिंदल मंगलवार को धर्मशाला के डीआरडीए सभागार में पत्रकारवार्ता को सम्बोधित कर रहे थे।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा भवन में राष्ट्रीय ई विधान अकादमी (नेवा) की स्थापना को लेकर चरणबद्ध तरीके से प्रक्रिया चल रही है। हाल ही में शिमला में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की अध्यक्षता में हुए राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्मेलन में सभी ने तपोवन में ‘नेवा’ स्थापित करने पर सहमति जताई। इसे लेकर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री से बात की जा रही है।
उन्होंने कहा कि नेवा की स्थापना से देशभर की विधानसभाओं, विधानमण्डलों के अध्यक्षों, सदस्यों और सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारियों को ई-विधान प्रणाली की सम्पूर्ण जानकारी और प्रशिक्षण की सुविधा होगी।
डॉ. बिंदल ने कहा कि विधानसभा पक्ष और विपक्ष को अपनी बात जनता के समक्ष रखने का माध्यम है। लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष एक दूसरे के पूरक होते हैं और इसमें ही लोकतंत्र की मजबूती निहित है। जरूरी है विपक्ष विधानसभा में अच्छे प्रश्न उठाए और सरकार ठीक से जवाब दे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All the assemblies adopted the e-legislation model of the Himachal assembly
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajiv bindal, president of himachal pradesh assembly, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved