• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नशा समाज के लिए गंभीर चुनौतीः अमित मंडियाल

A serious challenge to the intoxication society: Amit Mandial - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सौजन्य से औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान दाड़ी में अन्तर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता ज़िला विधिक साक्षरता सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित मंडियाल ने की।

उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष 26 जून को अन्तर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निरोधक के दिवस में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस दिवस का मुख्य उद्देश्य मादक पदार्थों के व्यापार व सेवन आदि से होने वाले नुकसान से युवा पीढ़ी को जागरूक करना है।

इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नशा समाज के लिए एक गंभीर चुनौती है। जो मनुष्य को शारीरिक व मानसिक रूप से खोखला बना रहा है । उन्होंने बताया कि युवा पीढ़ी इसके चंगुल में आ चुकी है जिसे इससे बचाने तथा इसके बढ़ते प्रचलन पर अंकुश लगाने के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग का रचनात्मक सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि नशे के जड़ से खात्मे के लिए प्रदेश सरकार के साथ-साथ पांच अन्य राज्य सरकारें भी आपसी सहयोग कर रही हैं।

उन्होंने अध्यापकों के साथ-साथ बच्चों के अभिभावकों से भी अपने बच्चों की दैनिक गतिविधियों पर विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया है ताकि उन्हें नशे की लत से बचाया जा सके। इस मौके पर ज़िला कल्याण अधिकारी ने भी बच्चों का नशे के दूर रहने व इसके दुष्प्रभावों पर जानकारी दी। उन्होंने बच्चों से इस बुराई से दूर रहने तथा अन्य लोगों को भी इससे होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक करने का आहवान किया।
इस अवसर पर बच्चों के लिए नशा निवारण पर चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन करवाया गया। जिन्हें नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त सूचना एवं जन सम्पर्क के कलाकारों द्वारा नशा निवारण पर लघु नाटिका व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

कार्यक्रम में नायव तहसीलदार धर्मशाला मोहम्मद यसीन, आईटीआई के प्रिंसिपल मुनीष राणा, सदर थाना से देश राज, नशा निवारण केन्द्र के परामर्शदाता सुरेन्द्र चौहान सहित संस्थान के बच्चे व अन्य लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-A serious challenge to the intoxication society: Amit Mandial
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: international anti-narcotic day, amit mandial, drug substances, consumption, awareness to the young generation, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved