• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना के तहत 9 करोड़ 59 लाख रूपये की राशि प्रदान: राघव

धर्मशाला। प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना के तहत 25166 गर्भवती महिलाओं को अब तक लगभग 9 करोड़ 60 लाख रूपये की राशि प्रदान की जा चुकी है यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा ने डीसी ऑफिस सभागार में योजना की समीक्षा बैठक के दौरान दी। उल्लेखनीय है कि इस योजना का शुभारंभ 1 जनवरी, 2017 किया गया था।

अतिरिक्त उपायुक्त ने इस योजना के तहत प्रत्येक गर्भवती महिला को 3 किस्तों में 5 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है जिसके तहत आंगनबाड़ी केन्द्र में गर्भवती माता के पंजीकरण पर पहली किस्त के रूप में एक हजार रूपये राशि प्रदान की जाती है जबकि दूसरी व तीसरी किस्त के रूप में दो-दो हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है।
उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्रों में आने वाली गर्भवती महिलाओं को सरकार द्वारा उनके कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की संपूर्ण जानकारी देने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि उनके ध्यान में आया है कि बैंक अधिकारियों द्वारा जीरो बेलेंस खाते नहीं खोले जा रहे है उन्होंने बैंक अधिकारियों से ऐसी महिलाओं के जीरो बेलेंस खाते खोलने तथा उनके सही खाते में राशि के भुगतान को सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-9 crore 59 lakhs provided under Prime Minister Matra Vandana Yojna: Raghav Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister mata vandana yojana, 25166 pregnant women, 9 crore 60 lakhs, launched, 1 january, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved