• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भीम एप से दिसंबर में हुए 14.5 करोड़ के ट्रांसक्शन

14.5 crore Rs transactions by BHIM app in December - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआय) के पैसे भेजने और पाने के लिये क्रांतिकारी एप भारत इंटरफेस फॉर मनी तथा BHIM के यूनीफाइड पेमेंट्स इंटरफेस अर्थात UPI द्वारा 2017 के अकेले दिसंबर में 14 करोड़ 50 लाख लेनदेन के सौदे हो चुके हैं। गत माह के तुलना में 39 प्रतिशत वृद्धि BHIM यूपीआई ने दर्ज की है।

एंड्रॉईड यूजर्स गुगल प्ले स्टोर से BHIM एप को डाउनलोड किया जा सकता है, वही आईफोन यूजर इस एप को एपल एप स्टोर पर भी खोज सकता है। एक बार एप डाउनलोड हो जाने के बाद, अपने यूपीआई पिन, यूपीआई आईडी को सेट करने और इस एप के साथ भुगतान और लेनदेन शुरू कर सकते है। एप कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है। यूजर्स अपने फोन संपर्क से कुछ लाभार्थियों को चुनकर उनको तुरंत पैसे भेजने या प्राप्त करना शुरू कर सकता है।

BHIM एप का उपयोग करते हुए कोई भी उपयोगकर्ता अपने बिलों को अपने संपर्कों के साथ बांट या शेयर भी कर सकता है, भुगतान रिमाइंडर्स लगा सकता है ताकि भुगतान की सुविधा रहे और लेनदेन की स्टेटमेंट्स को रेफरन्स के लिए डाउनलोड भी कर सकता है। वहीं गैर-पहचान योग्य कलेक्ट आवेदनों को स्पॅम के तौर दर्शाते हुए इसकी सुरक्षा बढाने वाली फीचर्स भी शामिल हैं।

BHIM को मित्रों और परिवार के सदस्यों को भी भेजा जा सकता है! इसका फायदा यह है की रेफरेंस भेजने वाला और रेफरेंस प्राप्त करने वाले को एक निश्चित संख्या में लेन-देन पूरा करने के बाद प्रोत्साहन के रूप में पुरस्कार भी प्राप्त होते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-14.5 crore Rs transactions by BHIM app in December
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 145 crore transactions, bhim app in december transactions on bhim app, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved