• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चंगर को थुरल से जोड़ने पर व्यय होंगे 11 करोड़: परमार

11 crore Will be spent on Adding Changar with thural said Health and Family Welfare Minister Vipin Singh Parmar - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। सुलह विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कौना के गांव भिल्ला में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने की। जनमंच कार्यक्रम में पानी, सड़क, बरसात में हुए नुकशान, बिजली, सामाजिक सुरक्षा पैंशन और गृह निर्माण अनुदान इत्यदि से संबधित लगभग 200 जनसमस्याएं लाई गई, जिसमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया और शेष बजट इत्यादि के प्रावधान के लिए संबधित विभागों को प्रेषित की गई।

परमार ने कहा कि जनमंच, प्रदेश सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। प्रदेश के सभी जिलों में प्रत्येक माह के पहले रविवार को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी विधान सभा क्षेत्रों में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के मंत्री करते हैं और हलके की दूरदराज की लगभग 10 पंचायतों में मंत्री की अध्यक्षता में अधिकारियों की मौजूदगी में समस्याओं मौके पर निपटारा किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सुलह को सुंदर, बढ़िया और मॉडल विधान सभा क्षेत्र के रूप में पहचान दिलाना उनका संकल्प है। उन्होंने कहा कि सुलह हलके का योजनात्मक विकास सुनिश्चित बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को जानने और समझने के लिए सुलह हलके में भी जनमंच कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं, ताकि वे लोगों के बीच जाकर मौके पर समस्याओं का निपटारा कर सकें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी इस कार्यक्रम के महत्व को समझें और समयबद्ध लोगों की समस्याओं का हल सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जनमंच में आई समस्याओं पर अमल की गई कार्यवाही से उनके कार्यालय को अवगत करवाना सुनिश्चित किया जाये।

उन्होंने लोगों की मांग पर आश्वासन दिया कि आने वाले समय में किसानों की सुविधा के लिए स्थानीय पशु औषधालय अपग्रेड किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के नजदीक सिविल अस्पताल को स्तरोंन्नत कर 100 बिस्तरों में बनाया गया है और यहां आने वाले समय में विशेषज्ञ चिकित्सकों के अतिरिक्त अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि फिर भी इस क्षेत्र की मांग पर बच्छवाई अस्पताल को भविष्य में अपग्रेड़ करने पर विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र को थुरल से जोड़ने के लिए 11 करोड़ की लागत से सड़क और न्यूगल नदी में पुल का निर्माण किया जायेगा।

इस अवसर आईपीएच कान्ट्रैक्टर यूनियन ने केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए स्वास्थ्य मंत्री को 23 हजार 900 का ड्राफ्ट भेंट किया।

कार्यक्रम में भाजपा सुलह मंडल के अध्यक्ष देशराज शर्मा, महामंत्री चंद्रवीर, संजय जंवाल, नरेश गुलेरिया, एसडीएम धीरा संजय स्वरूप सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-11 crore Will be spent on Adding Changar with thural said Health and Family Welfare Minister Vipin Singh Parmar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: adding changar with thural, assembly area sulah, vipin singh parmar, parmar, changar tp thural, janamanch program, gram panchayat kauna, village bhilla, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved