• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मनन सांख्यान गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्डधारी बने

Manan Sankhnyaan becomes Golden Book of World Recorder - Bilaspur News in Hindi

बिलासपुर। किताब के कवर पेज पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा तथा अन्य अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों के साथ बिलासपुर के बालक मनन का फोटो देख किस का सीना गर्व से चौड़ा न होगा। बिलासपुर नगर के अप्पर निहाल के मनन सांख्यान का नाम अब गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। 17 साल चार महीने की आयु में कत्थक नृत्य में एक मिनट में 112 चक्कर लगाकर मनन गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो चुके हैं।अपने रिकार्ड को तोडक़र मनन ने बिलासपुर के मनन 112 चक्कर के साथ एक बार फिर गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया। इससे पूर्व इन्होंने इसी समय में 108 चक्कर लगाए थे।

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से मनन को अपने ही रिकार्ड को तोडऩे तथा बधाई संदेश के साथ प्रमाणपत्र भी मिल चुका है। इस बात की पुष्टि मनन सांख्यान के पिता महिपाल सांख्यान ने की है। उन्होंने बताया कि बेटे मनन की इस उपलब्धि ने न सिर्फ उनका बल्कि पूरे बिलासपुर जिले को विश्व के मानचित्र पर गौरव से अंकित किया है। मेडिकल के छात्र मनन ने स्कूल में डांस टीचर भारती टाडू से प्रशिक्षण प्राप्त किया है। गुंजनदास को अपना प्रेरणास्रोत मानने वाले मनन इस बुलंदी को छूने के लिए एक साल से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सांख्यान इससे पहले स्थानीय व राच्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। विंटर कार्निवाल मनाली में नेशनल सर्टिफिकेट भी हासिल कर चुके हैं। कत्थक नृत्य में ऐसा करने वाले मनन हिमाचल के पहले युवा बन गए हैं।

अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manan Sankhnyaan becomes Golden Book of World Recorder
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manan sankhnyaan, golden book of world records, hindi news, himachal news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bilaspur news, bilaspur news in hindi, real time bilaspur city news, real time news, bilaspur news khas khabar, bilaspur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved