• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोनीपत शहर को मिला तोहफा, आखिर क्या, यहां पढ़ें

Sonipat City Gift Gift, After All, Read Here - Sonipat News in Hindi

सोनीपत । हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय और महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने सोनीपत शहर को आधा दर्जन गलियों का तोहफा दिया, जिनके निर्माण पर करीब दो करोड़ 13 लाख 85 हजार रुपये की लागत आएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी गलियों का निर्माण तयबद्ध समय में पूरा किया जाए, जिसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

जैन ने सोनीपत में गलियों के शिलान्यास कार्यक्रम की शुरुआत विवेकानंद चौक से सडक़ किनारे इंटरलाकिंग टाइल्स लगाने के कार्य का नारियल तोडकर शिलान्यास किया, जिसपर करीब 44 लाख 66 हजार रुपये की लागत आएगी। इसके उपरांत उन्होंने आदर्श नगर तथा चिंतपूर्णी मंदिर के मध्य शर्मा अस्पताल वाली गली के साथ लगती विभिन्न गलियों के निर्माण का शिलान्यास किया। इसमें इंटरलॉकिंग टाइल्स से कई गलियों का निर्माण किया जाएगा, जिन पर लगभग 72 लाख 68 हजार रुपये का व्यय होगा।

इसके बाद उन्होंने ककरोई रोड पर सडक किनारे इंटरलाकिंग टाइल्स लगाने के कार्य का भी शुभारंभ किया, जिस पर करीब 72 लाख 52 हजार रुपये का खर्च होगा। अंत में उन्होंने मयूर विहार की गली नंबर-8 व 7 में बनने वाली गलियों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया, इसपर लगभग 23 लाख 99 हजार रुपये की लागत आएगी।
लोगों ने शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के समक्ष प्रमुख तौर पर पानी की निकासी तथा पेयजल की व्यवस्था को दुरुस्त करवाने की मांग रखी। जैन ने लोगों की समस्याओं को सुना और उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि इन समस्याओं से जल्द ही लोगों को पूर्ण रूप से छुटकारा मिलेगा। ऐसी समस्याओं को जड़ से खत्म करने के लिए कदम-दर-कदम बढ़ाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों ने सोनीपत के साथ विकास के मामले में हमेशा भेदभाव किया है। यही कारण है कि आज तक सोनीपत को सीवर, निकासी, पेयजल जैसी समस्याओं को झेलना पड़ रहा है। किंतु भाजपा सरकार ने इस दिशा में ठोस कदम उठाये हैं, जिससे लोगों को भविष्य में ऐसी समस्याओं को नहीं उठाना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि गुड़मंडी फ्लाईओवर के विस्तारीकरण के लिए उनके प्रयासों को सफलता मिल रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस कार्य को अपनी सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है। इस कार्य को लोगों के सहयोग से पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में इस मांग को वे विधानसभा में उठाती रही हैं। दशकों पुरानी मांग को पूरा कराया गया, किंतु स्थानीय कांग्रेसी विधायकों ने इसमें कोई रूचि नहीं ली। इस कारण फ्लाईओवर को गुड़मंडी की ओर एकतरफा बना दिया गया, जिसका वे विरोध करती रही हैं। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर का विस्तारीकरण आवश्यक है ताकि लोगों को और अधिक सुविधाएं मिल सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sonipat City Gift Gift, After All, Read Here
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister manohar lal, urban local bodies of haryana and women and child development minister kavita jain, kavita jain, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sonipat news, sonipat news in hindi, real time sonipat city news, real time news, sonipat news khas khabar, sonipat news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved