• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोनीपत को मिली बड़ी सौगात एयरपोर्ट की तर्ज पर चौहान जोशी में बनेगा बस पोर्ट

On the lines of Mili Bose Sauge Airport, Sonepat will be built in Chauhan Joshi. - Sonipat News in Hindi

चण्डीगढ़। देश की परिवहन व्यवस्था में क्रांति लाने के लिए केंद्रीय सडक एवं परिवहन मंत्रालय द्वारा एयरपोर्ट की तर्ज पर बस पोर्ट विकसित करने की दिशा में हरियाणा में सोनीपत को बडी सौगात मिलेगी। अत्याधुनिक सुविधाएं और परिवहन सेवाओं से लैस बस पोर्ट सोनीपत के चौहान जोशी में बनेगा। इसे हरियाणा सरकार और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण मिलकर निजी-सार्वजनिक भागीदारी के तहत स्थापित करेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया एडवाइजर राजीव जैन ने बताया कि केंद्रीय सडक एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा देश की परिवहन व्यवस्था में बदलाव लाने तथा आमजन को बेहतर सुविधा देने की दिशा में एयरपोर्ट की तर्ज पर बस पोर्ट बनाने की योजना बनाई गई है। इसमें
शुरूआती तौर पर ऐसे स्थानों का चयन किया जा रहा है, जहां अधिक से अधिक यात्रियों का आवागमन हो और व्यवसायिक दृष्टिकोण से स्थान भी बेहतर हो। सोनीपत शहर के बस स्टैंड को जीटी रोड पर चौहान जोशी में ले जाने की तैयारी और जमीन संबंधी प्रक्रिया पूरी होने के बीच अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्रालय को इस संबंध में सुझाव दिया। अधिकारियों ने भीडभाड वाले अंतर राज्यीय बस स्टैंड कश्मीरी गेट दिल्ली के दबाव को कम करने तथा नेशनल हाइवे एक पर ऐसे स्थान के तौर पर इसे उपयुक्त माना। जीटी रोड पर मैट्रो के आगमन, पानीपत तक रेलवे आरबिटल कारिडोर जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों को ध्यान में रखते हुए चौहान जोशी में स्थापित होने वाले बस स्टैंड को बस पोर्ट बनाने की दिशा में योजना पर काम करना शुरू किया।

जैन ने बताया कि शुक्रवार को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के चेयरमैन युद्धवीर मलिक ने हरियाणा के परिवहन विभाग के सचिव धनपत सिंह, सोनीपत उपायुक्त विनय सिंह के साथ बैठक की। बैठक में बस पोर्ट विकसित किए जाने की संभावना तथा बस पोर्ट बनाने के दौरान इस साढे नौ एकड जमीन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने के खाके पर चर्चा की गई। इस प्रोजेक्ट पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण हरियाणा सरकार के साथ मिलकर निजी-सार्वजनिक भागीदारी के तहत बनाने पर विचार कर रहा है। पूरे प्रोजेक्ट से जीटी रोड पर परिवहन व्यवस्था सुधरने से बडी संख्या में दैनिक यात्रियों विशेषकर सोनीपत वासियों को बडा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सोनीपत का बस स्टैंड भीडभाड भरे स्थान पर था। शहरवासियों की मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसे चौहान जोशी स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-On the lines of Mili Bose Sauge Airport, Sonepat will be built in Chauhan Joshi.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, busport, sonipat, will be built, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sonipat news, sonipat news in hindi, real time sonipat city news, real time news, sonipat news khas khabar, sonipat news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved