• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेजीयू के विद्यार्थी विदेशी संस्थान से सीखेंगे व्यापार व वित्त क्षेत्र की बारीकियां

JJU students will learn the nuances of trade and finance sector from foreign institute - Sonipat News in Hindi

सोनीपत। ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) ने इस वर्ष अपनी 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर कुछ चयनित छात्रों को 2020 की गर्मियों में पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल, इवी लीग बिजनेस स्कूल का दौरा कराने का फैसला किया है। जिंदल ग्लोबल बिजनेस स्कूल (जेजीबीएस), जिंदल स्कूल ऑफ बैंकिंग एंड फाइनेंस (जेएसबीएफ), जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) और जिंदल स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड ह्यूमैनिटीज से मेरिट के आधार पर चुने गए कुल 55 विद्यार्थी व्हार्टन स्थित एरीज ऑफ एग्जीक्यूटिव एजुकेशन में जेजीयू का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इसके लिए यूनिवर्सिटी के संस्थापक कुलपति प्रोफेसर सी. राजकुमार और व्हार्टन में एरीज इंस्टीट्यूट ऑफ एग्जीक्यूटिव एजुकेशन के सीनियर डायरेक्टर डेविड एल. हेक्मैन ने बुधवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

इस दौरान राजकुमार ने व्हार्टन में अध्ययन करना जेजीयू के छात्रों के लिए एक शानदार अवसर बताया।

उन्होंने कहा कि वहां अध्ययन करने से उन्हें व्यवसाय और वित्त क्षेत्र में लगातार चुनौतीपूर्ण करियर के लिए अपने आपको तैयार करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, "जेजीयू के छात्रों के लिए एक विश्वस्तरीय बिजनेस स्कूल में इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का एक ऐतिहासिक अवसर है। इससे उन मुद्दों के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी, जो आधुनिक व्यवसाय और वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए बहुत प्रासंगिक हैं।"

जिंदल ग्लोबल बिजनेस स्कूल के डीन प्रोफेसर राजेश चक्रवर्ती और जिंदल स्कूल ऑफ बैंकिंग एंड फाइनेंस के डीन प्रोफेसर आशीष भारद्वाज ने भी विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने इस मौके को विद्यार्थियों के लिए बेहतर शोध करते हुए उनका कौशल बढ़ाने वाला बताया।

भारद्वाज ने कहा, "यह विशेष कार्यक्रम छात्रों को उद्यमिता और प्रौद्योगिकी नवाचार की बारीकियों को समझने में मदद करेगा, जो 21वीं सदी में उनके लिए एक नींव रखेगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JJU students will learn the nuances of trade and finance sector from foreign institute
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: o p jindal global university, student foreign institutions, trade and finance sector finances, sonipath news, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, sonipat news, sonipat news in hindi, real time sonipat city news, real time news, sonipat news khas khabar, sonipat news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved