• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सभी शहरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे - कविता जैन

CCTV cameras will be installed in all cities - Kavita Jain - Sonipat News in Hindi

सोनीपत । प्रदेश के सभी शहरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा, प्रदेश की सभी नगरपालिकाओं, नगर परिषदों व नगर निगमों में पीली सीएफएल की जगह एलईडी लाईटें लगाए जाएंगी तथा इस कार्य पर 100 करोड़ रूपये की लागत आएगी।
यह जानकारी शनिवार को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने सोनीपत शहर में 08.80 करोड़ रूपये की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगाने के कार्य का कच्चे क्वार्टर की मार्केट से नारियल फोड़ कर शुभारम्भ करते हुए दी। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी राजीव जैन भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के सोनीपत शहर में 52 स्थानों पर उच्च तकनीक के 195 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, जिनमें 168 कैमरे फिक्स बॉक्स टाईप होंगे और इनकी रेंज 25 मीटर से 40 मीटर तक होगी। इसके अलावा, शहर में 27 कैमरे पीटीजेड (घुमने वाले)लगाए जाएंगे, जिनकी रेंज 300 मीटर से 500 मीटर तक होगी जो चारों तरफ नजर रखेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी सीसीटीवी कैमरों को 32 किलोमीटर ओएफसी भूमिगत केबल द्वारा पुलिस कार्यालय में प्रस्तावित मुख्य कंट्रोल कक्ष तक जोडा जाएगा। मुख्य कंट्रोल कक्ष से पूरे शहर में चोरी व आपराधिक घटनाओं की निगरानी की जाएगी। यह कार्य छह माह में पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगाने से जहां दुकानदारों, व्यापारियों व अन्य लोगों को सुरक्षित सुविधा मिलेगी वहां बेटियों एवं महिलाओं की सुरक्षा में भी ये कैमरे बडे़ लाभदायक साबित होंगे।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व स्वच्छ भारत मिशन की चर्चा करते हुए जैन ने नागरिकों से अपील की कि वे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में राष्ट्रव्यापी इन कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए पूर्ण सहयोग करें। उन्होंने खुले में शौच मुक्त करने के अभियान की आवश्यकता पर विशेष बल दिया। उन्होंने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के उत्साहवर्धक परिणाम मिल रहे हैं और यही कारण है कि सोनीपत को देशभर में टॉप टेन में स्थान प्राप्त हुआ है। इसके लिए सोनीपत की समस्त जनता बधाई की पात्र है। उन्होंने भविष्य में भी इस कार्यक्रम को सफल बनाए रखने के लिए नागरिकों से पूर्ण सहयोग देने का आग्रह किया है।

मंत्री ने कहा कि शहर में पीने के पानी, पार्कों के निर्माण व अन्य विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने वर्तमान सरकार द्वारा किए गए विकास योजनाओं के बारे में भी नागरिकों को अवगत करवाया। उन्होंने हरियाणा सरकार के बजट को सराहनीय बताते हुए कहा कि यह सब वर्गों के कल्याण के लिए हितैषी बजट है।

प्रदेश के मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगाने के कार्य का शुभारम्भ कर शहर के दुकानदारों, व्यापारियों समेत समस्त वर्ग के लोगों को सुरक्षा की सौगात दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CCTV cameras will be installed in all cities - Kavita Jain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: urban local body minister kavita jain, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sonipat news, sonipat news in hindi, real time sonipat city news, real time news, sonipat news khas khabar, sonipat news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved