• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

समाज की मानसिकता में बदलाव से कम होंगे महिला अपराध - कविता जैन

Women crime less than change in the mindset of society - Kavita Jain - Rohtak News in Hindi

रोहतक। महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराध तभी कम होंगे, जब समाज की मानसिकता में बदलाव आएगा। प्रशासन हर घर और हर व्यक्ति तक नहीं पहुंच सकता और कानून कड़े बनाने से भी अपराध में कमी नहीं आएगी। ये अपराध तभी रुक सकेंगे, जब समाज की मानसिकता में बदलाव लाया जाए। तभी हर घर की बेटी सुरक्षित रह सकेगी। ये कहना है महिला एवं बाल कल्याण मंत्री कविता जैन का।


वे शुक्रवार को रोहतक रेंज के पांच जिलों के तहत आने वाले पार्षदों और अधिकारियों की बैठक ले रही थी। उन्होंने कहा कि महिला अपराध को लेकर हरियाणा सरकार सजग है और इसे कम करने के प्रयास जारी है। लड़कियों के स्कूलों को अपग्रेड करने के सवाल पर जैन ने कहा कि इस दिशा में सरकार गंभीर है और कई स्कूलों को अपग्रेड कर दिया गया है तो कई स्कूलों को अपग्रेड किया जा रहा है।


लिंगानुपात के आंकड़ों में गड़बड़ी पर जैन ने कहा कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी और दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा। साथ ही शहरों में ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने को लेकर चर्चा की गई। बैठक में स्वच्छ भारत मिशन, खुले में शौच से मुक्ति और अन्य सरकारी योजनाओं की भी समीक्षा की गई। बैठक के दौरान राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर भी मौजूद रहे।








ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women crime less than change in the mindset of society - Kavita Jain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women crime, less, change, mindset society, kavita jain, mahila and val vikash mantri, woman and child dovlopment department, haryana government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved