• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हुड्डा की बढ़ी मुसीबत, सुप्रीम कोर्ट ने रोहतक जमीन मामले की CBI जांच का दिया आदेश

Trouble for Hooda as SC orders CBI probe into Rohtak land case - Rohtak News in Hindi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सीबीआई को हरियाणा के रोहतक में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तत्कालीन कांग्रेस सरकार के तहत एक रियल एस्टेट डेवलपर को जमीन जारी करने की जांच करने का निर्देश दिया है। 2002 में, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) द्वारा रोहतक में आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों के अधिग्रहण के लिए लगभग 850 एकड़ जमीन का प्रस्ताव किया गया था। हालांकि, अप्रैल 2005 में 422 एकड़ के लिए पुरस्कार पारित किया गया था। मार्च 2005 में, रियाल्टार उद्दार गगन प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने कुछ किसानों के साथ सहयोग समझौते में प्रवेश किया, जिनकी भूमि एक कॉलोनी के विकास के लिए अधिग्रहित की जानी थी।

रियाल्टार ने 280 एकड़ में एक कॉलोनी विकसित करने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। जून 2006 में शहर और देश नियोजन निदेशक द्वारा लाइसेंस प्रदान किए गए थे। लाइसेंस दिए जाने के बाद, संबंधित भूमि को अधिग्रहण से मुक्त कर दिया गया था। लाइसेंस बिल्डर को भेज दिए गए थे, जिसके कारण भूमि मालिकों के पावर-ऑफ-अटॉर्नी धारक के माध्यम से बिल्डर के पक्ष में बिक्री विलेख का निष्पादन हुआ।

बुधवार को जस्टिस यू.यू. ललित, अजय रस्तोगी और अनिरुद्ध बोस ने हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा के लिए संकट की घड़ी में मामले की सीबीआई जांच के आदेश पारित किए।

2016 में, शीर्ष अदालत ने पहले ही भूमि के अधिग्रहण को छोड़ने के फैसले को रद्द कर दिया था और हुडा के पक्ष में लाइसेंस ट्रांसफर करने का निर्देश दिया था, जिसे रोहतक में आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों का विकास करना था। शीर्ष अदालत ने तब राज्य सरकार से कहा था कि वह उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की वैधता की जांच करे, जिन्होंने अवैध रूप से बिल्डर के आवेदनों पर विचार किया और उसे जमीन जारी की।

मार्च 2018 में, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी, लेकिन बाद में वह पीछे हट गए, और सरकार ने एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश द्वारा जांच का आदेश दिया। 2017 में, एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी राजन गुप्ता द्वारा एक जांच की गई, जिसने इस मामले में किसी की जिम्मेदारी तय नहीं की, बल्कि इसे एक व्यवस्थित विफलता करार दिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Trouble for Hooda as SC orders CBI probe into Rohtak land case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhupinder singh hooda, rohtak land case, cbi probe, supreme court, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved