• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सब जूनियर मुक्केबाजी : चंडीगढ़ के आर्यन और पंजाब के निखिल ने जीता सोना

Sub junior boxing: Aryan of Chandigarh and Nikhil of Punjab won gold - Rohtak News in Hindi

रोहतक। सर्विसेज और हरियाणा का पहली सब जूनियर ब्वॉएज मुक्केबाजी नेशनल्स के अंतिम रिंग में वर्चस्व रहा। इन दो प्रदेशों के मुक्केबाजों ने नेशनल बॉक्सिंग अकादमी (एनबीए) में आयोजित इस प्रतियोगिता में कुल 14 में से 11 कटेगरी में पोडियम फिनिश किया।

सबसे चर्चित प्रदर्शन सर्विसेज के नीरू का रहा, जिन्होंने 40 किग्रा वर्ग में खिताब के दावेदार दिल्ली के करण वत्स को हराया। करण ने बीते साल खेलो इंडिया में रजत पदक जीता था और एनबीए ट्रेनी हैं। दिल्ली का यह मुक्केबाज नीरू के खिलाफ अपना जादू नहीं दिखा सका और 1-4 से हारकर रजत से संतोष करने पर मजबूर हुआ।

बीते महीने आयोजित यूथ नेशनल्स में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सर्विसेज के मुक्केबाजों े शानदार प्रदर्शन करेत हुए कुल 65 अंकों के साथ ओवरऑल विनर का खिताब अपने नाम किया। इस टीम को फाइनल में छह खिताबी जीत मिली। हर्ष ने दिल्ली के रुद्र को 35 किग्रा में 5-0 से हराया जबकि विनय विश्वकर्मा ने 49 किग्रा में पंजाब के लोवी को 4-1 से हराते हुए सोना अपने नाम किया।

इसी तरह आशीष को कोई रोकने वाला नहीं था। इस खिलाड़ी ने चंडीगढ़ के अंकित कुंडु 52 किग्रा वर्ग में 5-0 से हराया। सुनील नेगी भी बेहतरीन लय मे दिखे। सुनील ने 61 किग्रा वर्ग में हरियाणा के आंके को 5-0 से हराया। 70प्लस कटेगरी में रणदीप ने हरियाणा के रिदम के शानदार सफर को 5-0 की जीत के साथ समाप्त किया।

हरियाणा के यशवर्धन सिंह के नेतृत्व में हरियाणा के पांच मुक्केबाजों ने स्वर्ण पदक जीते। हरियाणा की टीम ओवरऑल दूसरे स्थान पर रही। उसके खाते में कुल 54 अंक आए। सिंह जो कि एबीएक रोहतक में ट्रेनी हैं, ने मणिपुर के चिंगलेमा एम. को 58 किग्रा वर्ग में 5-0 से हराया और सोना अपने नाम किया।

प्रीत मलिक ने सर्विसेज के हेनतोई सिंह एम. के खिलाफ 55 किग्रा वर्ग में 4-1 से जीत हासिल की जबकि गौरव सैनी ने दिल्ली के दिवांशू गोदारा को 64 किग्रा वर्ग में 5-0 से हराया। इसी तरह 67 किग्रा वर्ग में नक्ष बेनीवाल ने पंजाब के योरिक जिंदल को 3-0 से हराया। 70 किग्रा वर्ग की बात की जाए तो भारत जून ने महाराष्ट्र के अभिवर्धन शर्मा को 5-0 से हराया। 70प्लस कटेगरी मे सर्विसेज के रणदीप ने हरियाणा के रिदम को 5-0 से हराया।

चंडीगढ़, गोवा और पंजाब ने 14 वजन वर्गों में से एक-एक में सोना जीता। चंडीगढ़ के आर्यन ने सर्विसेज के निखिल को 37 किग्रा वर्ग में 3-2 से हराया जबकि गोवा के रुपेश बिंड ने दिल्ली के दीपांशू को 5-0 से हराते हुे 43 किग्रा वर्ग का खिताब जीता। इसी तरह पंजाब के निखिल ने 46 किग्रा वर्ग में आंध्र प्रदेश के रंजना रोहित को 5-0 से हराया।

दिल्ली की टीम को तीसरा स्थन मिला। दिल्ली के खाते में 26 अंक आए। इस टीम को अंतिम दिन पांच रजत पदक प्राप्त हुए।

इस चैम्पियनशिप में कुल 33 टीमों और 326 मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया। सात दिनों के आयोजन से देश के भविष्य के श्रेष्ठ सितारों के चयन का मार्ग प्रशस्त हो सकेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sub junior boxing: Aryan of Chandigarh and Nikhil of Punjab won gold
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sub jr boxing, chandigarh, aryan, won sona, punjab, nikhil, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved