• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश के किसानों के सामने दिक्कत, संवाद के जरिये निकाला जाए समाधान

Problems in front of farmers in the country, solution to be removed through dialogue - Rohtak News in Hindi

रोहतक । केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला ने कहा है कि किसानों की दिक्कतों का संवाद के जरिए हल निकाला जाना चाहिये। उन्होंने माना कि देश भर के किसानों के सामने आज दिक्कत हैं, जिनका समाधान करने की जरूरत है।
शनिवार को महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में एक संगोष्ठी में भाग लेने के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश भर के किसानों के सामने आज दो समस्या हैं। 80 प्रतिशत छोटे किसान हैं। ऐसे में किसानों के सामने पहली समस्या देश के लिए अन्न पैदा करना और दूसरी समस्या खुद का जीवन यापन करना। ऐसे में दोनों के बीच तालमेल की जरूरत है। यह ऐसा समय है जब पर्यावरण और ग्लोबल वार्मिंग को लेकर चर्चाएं हो रही हैं ।

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री ने देश में हो रहे राजनीतिक परिवर्तन का भी जिक्र किया। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करना चाहते हैं। रूपाला ने जीरो बजट खेती को बढ़ावा देने की बात कही। उन्होंने कुरूक्षेत्र में हो रही जीरो बजट खेती का उदाहरण दिया। दरअसल जीरो बजट खेती को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत बढ़ावा दे रहे हैं। इस खेती के जरिए किसान को बाजार से कुछ भी खरीदने की जरूरत नहीं होती।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Problems in front of farmers in the country, solution to be removed through dialogue
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister for agriculture and farmers welfare purushottam rupala, rohtak news, rothak hindi news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved