• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अधिकारी बाढ़ बचाव प्रबंधों पर रखें विशेष फोकस : संजीव कौशल

Officers should keep special focus on flood rescue arrangements: Sanjeev Kaushal - Rohtak News in Hindi

रोहतक। मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहाकि प्रशासनिक उच्चाधिकारियों को पूर्ण सकारात्मकता के साथ कार्य करना चाहिए। अधिकारी बारिश के मौसम में सतर्क रहेें तथा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरे प्रबंध रखें।
उन्होंने अधिकारियों को नियमित रूप से आम जनता की शिकायतों को सुनकर उनका यथासंभव समाधान करवाने और नियमित अंतराल पर फील्ड विजिट करते रहने को कहा। मुख्य सचिव शनिवार को रोहतक में जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने अधिकारियों से कहाकि अधिकारी सरकार द्वारा निर्धारित समयानुसार अपने कार्यालयों में आम जनता की शिकायतें सुने। इन शिकायतों का यथासंभव समाधान करवाएं। अपने कार्यालयों में जनता के लिए अधिकारी उपस्थिति सुनिश्चित करें ताकि उन्हें बार-बार कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े।
कौशल ने रोहतक में बाढ़ बचाव के लिए किये गए प्रबंधों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल निकासी के सभी संसाधन तैयार रखें। बिजली विभाग द्वारा आवश्यकतानुसार जल निकासी के लिए पम्प हाऊसों इत्यादि पर तुरंत बिजली कनेक्शन जारी किए जाएं।
उन्होंने जिला में चल रही मुख्य विकास परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करवाएं कि पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में निर्माणाधीन 136 स्टाफ क्वार्टरों का निर्धारित अवधि तक निर्माण पूरा हो।
उन्होंने आईएमटी में हैफेड द्वारा स्थापित किये जा रहे मेगा फूड पार्क को भी शीघ्र शुरू करवाने को कहा। उन्होंने हांसी-महम रेल लाइन के शेष कार्य को शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिये तथा दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे के निर्माण की प्रगति की भी जानकारी ली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Officers should keep special focus on flood rescue arrangements: Sanjeev Kaushal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rohtak, chief secretary, sanjeev kaushal, administrative high officials, positivity, alert, rainy season, arrangements, emergency, complaints, general public, resolved, field visits, regular intervals, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved