• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रोहतक अस्थल बोहर मठ में महंत चांदनाथ मंत्रोच्चारण के साथ समाधिष्ठ

Mahant Chandnath trance in rohtak - Rohtak News in Hindi

रोहतक। अलवर से भाजपा सांसद व अस्थल बोहर मठ के महंत चांदनाथ योगी ब्रहमलीन हो गए और रविवार शाम को मठ में ही उन्हें समाधिष्ठ किया गया। उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के अलावा नाथ समुदाय के महंत, अन्य संतों सहित भारी संख्या में उन्हें श्रद्धांजलि दी।

चांदनाथ ने शनिवार देर रात साढे 12 बजे दिल्ली स्थित अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस ली। महंत काफी दिनों से कैंसर की बीमारी से ग्रस्त थे और दिल्ली स्थित अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। महंत के ब्रम्हकालीन होने की खबर से नाथ सम्प्रदाय में शोक की लहर दौड़ गई। इसके अलावा आसपास गांव के लोग भारी संख्या में अस्थल बोहर स्थित मठ में पहुंचे महंत के अंतिम दर्शन किए। महंत चांदनाथ योगी कैंसर की बीमारी के चलते पीड़ित थे और वह पिछले कई दिनों से दिल्ली स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती थे। देर रात साढे 12 बजे उन्होंने अपना चोला छोड़ दिया।

महंत का पार्थिव शरीर दर्शनों के लिए मठ में रखा गया। मठ में अक्षर धाम की तर्ज पर बन रहे भव्य मंदिर के साथ महंत को समाधिष्ठ किया गया। उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महंत चांदनाथ के निधन से संत समाज को भारी क्षति हुई। उन्होंने कहा कि महंत ने अपने जीवन में अनेक सामाजिक कार्य किए है, जिनमें शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र शामिल है और बाबा मस्तनाथ के नाम से विश्वविद्यालय की स्थापना उनका एक महत्वूपर्ण कदम रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि महंत चांदनाथ ने अपने उतर दायित्व योगी बालक नाथ को सौंपकर उतर दायित्व निभाया है। उन्होंने उतरप्रदेश की 22 करोड़ जनता की तरफ से महंत चांदनाथ को श्रद्धांजलि दी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि महंत चांदनाथ के निधन से हरियाणा, उतरप्रदेश, राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे देश को क्षति हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि महंत ने सारा जीवन जनकल्याण कार्यो में लगा रखा था और उनके निधन से बहुत बड़ी क्षति हुई, जिससे कभी पूरा नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mahant Chandnath trance in rohtak
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mahant chandnath died, trance in rohtak, yogi adityanath, vasundhra raje, manohar lal khattar, rohatak latest news, alwar mp, bjp leader died, nath samaj, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved