• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जाट समाज से हुए समझौते को 30 जून तक लागू किया जाए-मलिक

Jat should be implemented till June 30: Malik - Rohtak News in Hindi

रोहतक। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की रविवार को नांदल भवन में बैठक हुई। बैठक में समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक मौजूद रहे। बैठक में मौजूद सभी वक्ताओं व कार्यकारिणी सदस्यों ने एक स्वर में सरकार से मांग की कि 30 जून तक हर हाल में 19 मार्च के समझौते को लागू किया जाए।
हरियाणा में आरक्षण के संबंध में राज्य सरकार हाईकोर्ट से मांग करे और राष्ट्रीय सामाजिक एवं शैक्षणिक पिछड़ा वर्ग आयोग बिल को राज्यसभा के मानसून सत्र में केंद्र सरकार पास कराए। हरियाणा में सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में दाखिले के लिए भी प्रदेश सरकार व्यवस्था करे। वहीं, बैठक में यह भी तय हुआ कि सभी जिलों में हलका स्तर पर कार्यकारिणी का गठन किया जाए। समिति के अंतर्गत जाट सेवा संघ के जरिए रोहतक के आसपास दीन बंधु सर छोटूराम प्रतियोगी परीक्षा व कौशल विकास संस्थान खोला जाएगा। 24 नवंबर को भूमि पूजन होगा।
बैठक के दौरान सबसे अहम मुद्दा वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के आवास पर आगजनी व लूटपाट से संबंधित केस का रहा। इस बारे में तय हुआ कि कैप्टन अभिमन्यु से मुलाकात के लिए एक सप्ताह में कमेटी का गठन होगा। यह कमेटी कैप्टन अभिमन्यु से मुलाकात कर केस वापसी के संबंध में बातचीत करेगी। वहीं, यशपाल मलिक ने खुद पर लगे चंदा डकारने के आरोपों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि समाज से निष्कासित और समाज विरोधी लोग ही आरोप लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jat should be implemented till June 30: Malik
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, hindi news, rohtak news, jat, reservation implemented till june 30 malik, news in hindi, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved