• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रोहतक में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, अस्पतालों में मरीजों की भरमार

Heat breaks all records in Rohtak hospitals are full of patients - Rohtak News in Hindi

रोहतक। हरियाणा में पड़ रही भयंकर गर्मी के कारण अस्पतालों में 30 से 40 प्रतिशत मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। लोग पेट में दर्द, उल्टी-दस्त की शिकायतों के साथ अस्पताल पहुंच रहे हैं। रोहतक जिले के सिविल अस्पताल में प्रतिदिन गर्मी के चलते 30 से 40 के करीब मरिज एडमिट हो रहे हैं। डॉक्टरों ने लोगों को एहतियात रखने और घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है। हॉस्पिटल में स्पेशल वार्ड भी बनाया गया है, जिसमें डॉक्टरों की टीम 24 घंटे अलर्ट पर है। लोग गर्मी से बचने के लिए जूस और पानी पीकर बचाव कर रहे हैं।


डॉक्टरों ने लोगों को कम से कम घर से बाहर निकलने की सलाह दी है, तो वहीं लोगों को फुल बाजू के सूती कपड़े और ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की सलाह दी जा रही है।

सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें। इसके अलावा लोगों को खूब पानी पीने और मौसमी फल खाने की सलाह दी गई है। डॉक्टर पुष्पेंद्र ने बताया कि प्रतिदिन 30 से 40 प्रतिशत तक मरीजों की संख्या गर्मी के कारण बढ़ी है।

सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भी गर्मी के चलते मरीज पहुंच रहे हैं। इमरजेंसी के साथ-साथ एक वार्ड भी अलग से बनाया गया है, जिसमें डॉक्टरों की टीम 24 घंटे अलर्ट पर है। सिविल अस्पताल में मरीजों के लिए ठंडे पानी के साथ दवाइयों की व्यवस्था की गई है।

वहीं लोगों का कहना है कि इस साल गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और पारा 40 से 47 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके कारण घर से बाहर निकलने में भी मुश्किल हो रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heat breaks all records in Rohtak hospitals are full of patients
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heat breaks, records in rohtak, hospitals, full of patients, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved