• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वैल्यू कट और लस्टर लॉस की भरपाई करेगी सरकार, किसानों को नहीं होने देंगे नुकसानः दुष्यंत चौटाला

Government will compensate for value cut and luster loss, will not let farmers suffer: Dushyant Chautala - Rohtak News in Hindi

रोहतक। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गेहूं की फसल की वैल्यू कट और लस्टर लॉस की भरपाई प्रदेश सरकार द्वारा की जाएगी। किसानों को इसका नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं ताकि किसानों को अपनी फसल की बिक्री करने में कोई असुविधा न हो। वे रोहतक की नई अनाज मंडी में फसल खरीद प्रक्रिया का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अनाज मंडी में गेहूं खरीद प्रक्रिया का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सरकार द्वारा सभी उपायुक्तों के साथ गेहूं खरीद के संदर्भ में विस्तृत चर्चा की गई है। भारतीय खाद्य निगम द्वारा साइलो के माध्यम से भी गेहूं खरीद की जा रही है। सरकार द्वारा इस खरीद एजेंसी को निर्देश दिए गए हैं कि वे समय पर गेहूं की खरीद का कार्य निपटाने के लिए साइलो पर अतिरिक्त कर्मी तैनात करें।
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मंडियों और खरीद केंद्रों से गेहूं उठान के सभी प्रबंध किए गए हैं और भुगतान प्रक्रिया भी दुरुस्त की गई है। उन्होंने कहा कि आगामी सोमवार से भुगतान पूरी तरह सुधार होगा। अभी तक प्रदेश की मंडियों व खरीद केंद्रों में एक तिहाई गेहूं की आवक हो चुकी है। जिसमें से 80 प्रतिशत गेंहू का उठान करवाया जा चुका है। जल्द शेष 20 प्रतिशत गेहूं का उठान भी करवा लिया जाएगा।
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों को अपनी फसल की बिक्री के दौरान किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि गोदाम की अपेक्षा साइलो में लम्बे समय तक अनाज सुरक्षित रहता है और आवश्यकतानुसार आसानी से अनाज को बोगियों के माध्यम से दूसरे स्थान पर भेजा जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government will compensate for value cut and luster loss, will not let farmers suffer: Dushyant Chautala
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rohtak, deputy chief minister, dushyant chautala, wheat crop, farmers, procurement agencies, inconvenience, selling crops, journalists, crop procurement, jjp haryana, haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved