• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नाबालिग के अपहरण और बलात्कार मामले में सख्त कार्रवाई करे सरकार : भूपेंद्र हुड्डा

Government should take strict action in the case of kidnapping and rape of a minor: Bhupendra Hooda - Rohtak News in Hindi

चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में नाबालिग लड़की के अपहरण और बलात्कार मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। हुड्डा का कहना है कि पुलिस को संवेदनशीलता और तत्परता के साथ कार्रवाई करनी चाहिए। सरकार को फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए पीड़िता के लिए जल्द न्याय सुनिश्चित करना चाहिए। यह पोक्सो एक्ट का मामला है और सीधे तौर पर राज्य के विरुद्ध अपराध की श्रेणी में आता है।
हुड्डा ने मामले में पीड़ित परिवार की हरसम्भव मदद के लिए स्थानीय विधायक बीबी बतरा की जिम्मेदार लगाई। बतरा ने हॉस्पिटल में दाखिल पीड़िता से मुलाकात की। उन्होंने परिजनों से भी बातचीत कर हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि पीड़िता बेहद घबराई हुई है। उसे इलाज के साथ काउंसलिंग की भी आवश्यकता है।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में रोज 4 से 5 बलात्कार और दर्जनभर अपहरण के मामले दर्ज होते हैं।
वर्ष 2021 में 1 साल के भीतर हरियाणा में 1716 रेप के मामले सामने आए। 12.3 क्राइम के साथ हरियाणा रेप के मामले में पूरे देश में दूसरे नंबर पर है। किडनैपिंग के मामले में पूरे देश में हरियाणा तीसरे नंबर पर है। सरकार को इसकी तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है ताकि प्रदेश की महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government should take strict action in the case of kidnapping and rape of a minor: Bhupendra Hooda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, rohtak, former chief minister bhupinder singh hooda, police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved