• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पार्टी लाइन के खिलाफ कांग्रेस सांसद, कहा- जम्मू कश्मीर से हटे अनुच्‍छेद 370

Congress MP against party line, said - Article 370, which ended with Jammu and Kashmir - Rohtak News in Hindi

बहादुरगढ़ (झज्‍जर)। हरियाणा के राेहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पार्टी लाइन से अलग जाते हुए जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने की जोरदार पैरवी की है। उन्होंने इसे अपना निजी स्टैैंड बताया और कहा कि यह देशहित में है कि इस पर अब पुनर्विचार किया जाए। इसके लिए सभी दलों को एक मंच पर आना चाहिए। उन्‍होंने इस मामले पर राजनीति करने के लिए भाजपा की जमकर आलोचना की।

कहा, इस पर पुनर्विचार करना देश हित में जरूरी, सभी सभी दल एक मंच पर आएं। यहां एक कार्यक्रम में आए दीपेंद्र हुड्डा ने साफ कहा कि आज 21वीं सदी में इस अनुच्छेद का कौई औचित्य नहीं है। इसके लिए सभी दलों को एक मंच पर आना चाहिए और इसको हटाना चाहिए। पार्टी लाइन से अलग विचार के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह उनका अपना स्टैंड है और शुरू से ही वह इस पर कायम हैं।

दीपेंद्र ने कहा कि अब समय आ गया है कि इस धारा पर पुनर्विचार होना चाहिए और यह हटनी चाहिए। ऐसा करना सिर्फ जम्मू कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे देश के हित में भी होगा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की ओर से राष्ट्रवाद पर दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है।

उन्‍होंने कहा कि एक तरफ तो वह फौज को खुली छूट देने की बात कहती है, दूसरी तरफ भाजपा की सरकार आने पर फौजियों पर धारा 302 और 307 के केस दर्ज कराए गए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है। इससे सैनिकों का मनोबल टूटा है। वैसे भी भाजपा को फौज का नाम लेकर किसी तरह की राजनीति नहीं करनी चाहिए। सेना किसी पार्टी की नहीं है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress MP against party line, said - Article 370, which ended with Jammu and Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress mp party line article 370 jammu and kashmir haryana rohtak congress mp हरियाणा कांग्रेस कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा अनुच्छेद 370 रोहतक पार्टी लाइन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved