• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम खट्‌टर देश के पहले एलीवेटेड ट्रेक की आधारशिला रखेंगे

CM Khattar will lay the foundation of the countrys first elevated track - Rohtak News in Hindi

रोहतक। सीएम मनोहर लाल खट्टर 17 मार्च को रोहतक में देश के पहले एलीवेटिड रेलवे ट्रैक की आधारशिला रखेंगे। यह रेलवे ट्रैक रोहतक-गोहाना-पानीपत रेलवे लाइन पर बनेगा। रेलवे लाइन पर चलने वाली ट्रेन शहर के ऊपर से होकर गुजरेगी। इस ट्रैक के बनने के बाद रेलवे लाइन पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने शुक्रवार को मुआयना किया।
एलीवेटिड रेलवे ट्रैक पर पर 315 करोड़ रूपए की लागत आएगी और 18 माह में यह परियोजना पूरी होगी। इस एलीवेटिड रेलवे ट्रैक के लिए जमीन के अधिग्रहण की जरूरत नहीं पड़ेगी। पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान रोहतक के लिए रेलवे बाईपास मंजूर हुआ था। परियोजना के मुताबिक इसके लिए सैकड़ों एकड़ जमीन एक्वायर होनी थी लेकिन, किसान इसके लिए राजी नहीं थे। यह मुद्दा मौजूदा बीजेपी सरकार के सामने आया तो एलीवेटिड रेलवे ट्रैक बनाने का फैसला हुआ। केंद्रीय रेल मंत्रालय की इस परियोजना को राष्ट्रपति से मंजूरी मिल गई है। यह रोहतक शहर के बीचों-बीच बनेगा। इससे तीन रेलवे क्रॉसिंग हट जाएंगी और रोजाना लगने वाले जाम की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Khattar will lay the foundation of the countrys first elevated track
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, rohtak news, railway track, built, rohtak-gohana-panipat railway line, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved