• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मासिक बैठक में 11 समस्याओं का किया निदान

पानीपत। लघु सचिवालय के सभागार में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्य संसदीय सचिव बख्शीश सिंह विर्क ने की। बैठक में उपायुक्त डॉ0 चन्द्रशेखर खरे, अतिरिक्त उपायुक्त राजीव मेहता, निगमायुक्त वीना हुडा, एसडीएम विवके चौधरी, समालखा के एसडीएम अश्वनी मेंगी, नगराधीश संदीप अग्रवाल, एसई एनडी वशिष्ठ के अलावा भाजपा जिला प्रधान प्रमोद विज, पूर्व प्रधान गजेन्द्र सलूजा और कष्ट निवारण समिति के सदस्यों में अनिल बजाज, मोना शर्मा, रविन्द्र भाटिया, हरीश शर्मा इत्यादि मौजूद रहे। आज की बैठक में 18 शिकायतें बैठक के पटल पर रखी गई, जिनमें से 11 शिकायतों का मौके पर ही समाधान करते हुए 7 शिकायतों को अगली बैठक के लिए लम्बित रखा गया। बैठक के बाद 100 से अधिक शिकायत कर्ताओंं ने अपनी शिकायतें मुख्य संसदीय सचिव के समक्ष रखी, जिन्हें तत्काल कार्यवाही के लिए सम्बंधित अधिकारियों को मौके पर ही सौप दिया गया।

मुख्य संसदीय सचिव बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार के नियमों के अनुसार जिला में कही भी यदि अवैध कब्जे हैं तो जिला प्रशासन तत्काल अवैध कब्जों को तुडवाएं ताकि इस भूमि को सरकारी उपयोग में लाया जा सके अथवा नियमों के अनुसार एक वर्ष के लिए बोली पर देकर पंचायतों की आमदनी बढाई जाए। उन्होंने कहा कि कष्ट निवारण समिति जिले का बहुत ही सम्मानित मंच होता है और इसमें हर महीने शिकायतकर्ता और जिला प्रशासन के अधिकारियों के सामने लोगों की शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया जाता है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस बैठक में पूरी तैयारियों के साथ आएं ताकि प्रार्थी को एक ही शिकायत के लिए बार-बार इस बैठक में आकर गुहार न लगानी पड़े। विर्क ने यह बात शिकायत नम्बर 12 की सुनवाई करते हुए कही, जो गांव नौल्था के कर्ण सिंह पुत्र धनपत की थी। उन्होंने कहा कि गांव नौल्था में एक हजार एकड़ पंचायती भूमि पर अवैध कब्जों को नियमानुसार खुली बोली के माध्यम से एक साल के लिए किसानों को पट्टे पर दिया जाए ताकि ग्राम पंचायत की आमदनी से गांव के विकास कार्य करवाए जा सकें।

महादेेव कालोनी पानीपत की ललिता ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह परिवार सहित इस कालोनी में रहती है। दोषीगण उसकी बेटी पर गलत नजर रखते हैं। जब उन्होंने ऐसी हरकत करने से रोका तो उन्होंने मकान मालिक से मकान खाली करवाने के लिए कहलवाया। 27 जनवरी-2016 को जब वे दूसरा मकान किराए पर लेने के लिए घर से बाहर गए हुए थे और वापिस घर आए तो उनकी नाबालिग बेटी घर पर नहीं मिली। शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद पुलिस ने अभी तक उनकी लड़की को बरामद नहीं करवाया। इसलिए पुलिस को कड़े निर्देश देकर उनकी बेटी को बरामद करवाया जाए। इस पर विर्क ने पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि इस मामले की जांच में तेजी लाएं तथा एक सप्ताह के अन्दर लड़की को बरामद किया जाए और यह शिकायत अगली बैठक के लिए लम्बित रख ली गई। इसी प्रकार गांव शेरा के रामपाल ने शिकायत की कि उनके गांव में दबंगों द्वारा पंचायती भूमि पर कब्जा किया हुआ है और सरकारी अनुदान को भी हजम किया हुआ है।

इस पर मडलौडा के बीडीपीओ ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से इस मामले में जांच की गई और शिकायत कर्ता द्वारा की गई शिकायत ठीक पाई गई है। इस पर अध्यक्ष ने अगली बैठक से पहले इस शिकायत पर नियमानुसार मामला दर्ज करवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार गांव नवादापार की चमेली देवी ने द्वारा दी गई शिकायत का मामला अगली बैठक में रखने के आदेश दिए।


अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-monthly meeting of District Public Relations & Disaster Management Committee In the Panipat mini Secretariat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: monthly meeting, district public relations, disaster management committee, panipat, mini secretariat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panipat news, panipat news in hindi, real time panipat city news, real time news, panipat news khas khabar, panipat news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved