• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मतगणना स्टाफ को दिया गया प्रशिक्षण

Training given to counting staff - Panchkula News in Hindi

पंचकूला। लोकसभा चुनाव के लिये हुए मतदान की मतगणना करने के लिये तैनात किये गए अधिकारियों और कर्मचारियों को आज लोक निर्माण विश्राम गृृह में प्रशिक्षण दिया गया। मतगणना पर्यवेक्षक अमरीश कुमार श्रीवास्तव व सत्यप्रकाश की उपस्थिति में दिये गये इस प्रशिक्षण में एस.डी.एम पंकज सेतिया और कालका की एस.डी.एम मनिता मलिक ने आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इस मौके पर मतगणना स्टाफ की रैंडमनाईजेशन भी की गई और स्टाफ को बताया गया कि उनकी ड्यूटी किस विधानसभा मतगणना केंद्र पर है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना प्रक्रिया की निगरानी के लिये प्रत्येक मतगणना केंद्र के लिये पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये है। एस.डी.एम पंकज सेतिया ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि व मतगणना सम्बधित सभी पहलुओं की जानकारी प्राप्त कर लें। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायताें का पालन करते हुए, मतगणना के कार्य को पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ करें।

उन्होंने कहा कि सभी मतगणना सुपरवाईजर, सहायक और माईक्रो पर्यवेक्षक अपने कार्य को पूरी तरह से आश्वस्त होकर करें तथा जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की समस्या के लिये सहायक रिटर्निग अधिकारी से सम्पर्क करें। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिये तैनात किये गये सभी अधिकारी और कर्मचारी प्रातः 5 बजे मतगणना केंद्र पर पहुंच जाये।

उन्होंने कहा कि मतगणना के लिये एक टेबल पर सुपरवाईजर, एक सहायक और एक माईक्रो आॅबर्जवर की ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना बूथ अनुसार होगी और मतगणना केंद्र में निर्वाचन आयोग व सहायक रिटर्निग अधिकारी द्वारा अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश करने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि ई.वी.एम से परिणाम लेने के बाद प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच वी.वी.पैट के माध्यम से पर्चियों की भी गणना की जायेगी। उन्होंने कहा कि मतगणना ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को भी मोबाईल सहित कोई भी सामान साथ ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इस मौके पर नगराधीश गगनदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Training given to counting staff
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: training given, counting, staff, panchkula news, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved