• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

माता मनसा देवी मेले में 5 डीएससी, 700 पुलिसकर्मी और 150 होमगाॅर्ड किए जाएगे तैनात

preparations for the teetha fair in mansa devi temple - Panchkula News in Hindi

पंचकूला। उपायुक्त डाॅ. बलकार सिंह ने माता मनसा देवी व काली माता मंदिर कालका में चैत्र नवरात्र मेले के आयोजन के लिए प्रशासन और पुलिस द्वारा किए गए प्रबधाें की समीक्षा की। जिला सचिवालय के कांफ्रैंस हाॅल में आयोजित इस बैठक में उन्होंने अधिकारियाें को सभी प्रबंध जल्द पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि यह सुनिश्चित करें कि मेले के दौरान पाॅलिथीन का प्रयोग ना हो और ऐसा करने वालाें पर नियमानुसार जुर्माना किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिये इस बार मंदिर में प्रवेश व दर्शन करके बाहर निकलने के लिये तीन-तीन रास्ते बनाये गये है। उन्हाेंने कहा कि मेले में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए और मेले में आने वाले यात्रियों को भी स्वच्छता में सहयोग करने के लिए निरंतर प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि यात्रियाें कि सुविधा के लिए स्वच्छ पेयजल के साथ-साथ शौचालय की भी व्यवस्था की जाएगी। नगर निगम द्वारा 4 मोबाईल शौचालयों के साथ-साथ जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा मेला परिसर में 60 अस्थाई शौचालय मनाये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि मेले में चिकित्सा सुविधा के लिए स्वास्थय विभाग द्वारा मोबाईल डिस्पेंसरी की सुविधा रखी जाएगी तथा मेला परिसर में प्रतिदिन फोगिंग भी करवाई जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग सुनिश्चित करेगा कि मेले मे लगी सभी दुकानों पर रेटलिस्ट जरूर लगी हो। उन्होेने कहा कि मेले मे बिकने वाले खाद्य पदार्थों के सैंपल भी लिए जाऐंगे। हरियाणा राज्य परिवाहन विभाग और सीटीयू द्वारा यात्रियों के लिए विशेष बसेें चलाई जायेंगी।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मेले की तरफ जाने वाले सभी रास्तों की मरम्मत का कार्य भी जल्द पूरा करें। अग्निशमन विभाग द्वारा चार फायरब्रिगेड की व्यवस्था की जायेगी। एसीपी नुपुर बिश्नोई ने बताया कि मेला परिसर को 4 सेक्टर में विभाजित करके 5 डीएसपी, 700 पुलिस कर्मी और 150 हाॅमगॅार्ड तैनात किए जाऐंगे। भीड़ नियत्रित रखने के लिए 15 पुलिस नाके लगाए जाऐंगे तथा पार्किंग के लिए 51 यातायत पुलिस कर्मी तैनात किए जाऐंगें। इसके अलावा मेले के सफल आयोजन के लिए अलग-अलग विभागों द्वारा किए गए प्रबंधों की समीक्षा की गई।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त उतम सिंह, एसीपी नुपुर बिश्नोई, एसडीएम पंकज सेतिया, एसडीएम कालका मनीता मलिक, माता मनसा देवी श्राईंन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसपी आरोड़ा, नगराधीश गगनदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-preparations for the teetha fair in mansa devi temple
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fair in mansa devi temple in kalka, haryana news, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved