• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेईई एडवांस परीक्षा परिणाम में प्रणव गोयल ऑल इंडिया में फर्स्ट

Pranav Goyal in JEE Advanced Examination Results First in India - Panchkula News in Hindi

पंचकूला । संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई एडवांस के परिणाम में भवन विद्यालय सेक्टर 15 पंचकूला के प्रणव गोयल ने ऑल इंडिया में पहला स्थान हासिल किया है। ऑल इंडिया में टॉप करने के बाद भवन विद्यालय सेक्टर 15 में उनका भव्य स्वागत किया गया। उन्हें स्कूल के प्रबंधक कुलभूषण गोयल और वाइस प्रिंसीपल सोनिया पब्बी ने लड्डू खिलाकर और शॉल भेंटकर बधाई दी।
रुडक़ी जोन से परीक्षा में बैठने वाले प्रणव ने 360 में से 337 अंक हासिल किए। पंचकूला निवासी प्रणव ने भवन विद्यालय से पढ़ाई पूरी की। वह कहते हैं कि मैं बेहद खुश हूं और लगता है जैसे मैंने अपने जीवन का लक्ष्य हासिल कर लिया। मैं तैयारी कर रहे लोगों को सलाह दूंगा कि अपने काम पर फोकस रखें। मेरा लक्ष्य हमेशा से परीक्षा में टॉप करना था। इस साल 1.55 लाख बच्चों ने जेईई अडवांस्ड परीक्षा दी थी, जिसमें से 18,138 पास हुए। पहली बार यह परीक्षा ऑनलाइन हुई थी। इसके साथ ही 15 जून से सीटों का आवंटन शुरू हो जाएगा।
सेक्टर 15 चंडीगढ़ निवासी प्रणव गोयल इन दिनों मुंबई में इंडियन फिजीक्स ओलंपियाड के इंटरनेशनल कैंप में सेलेक्शन के लिए ट्रेनिंग कैंप में जा चुके हैं। पिछले साल प्रणव गोयल ने जेईई मेन्स में चौथा स्थान हासिल किया। 11वीं कक्षा में प्रणव ने किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में सफलता हासिल की। इसके बाद इंडियन नैशनल मैथ ओलंपियाड क्लीयर किया। इसके अलावा कई अन्य एग्जाम पास किये। प्रणव गोयल हमेशा मस्त रहते हैं और उन्हें खुद पर विश्वास होता है कि वह पास कर लेंगे। तनाव से दूर रहता है। वह टीवी भी देखते हैं और चैस एवं क्रिकेट भी खेलते हैं। सभी चीजों को बैलेंस करके चलता है। वह कंप्यूटर साइंस में कैरियर बनाना चाहते हैं। प्रणव के पिता पंकज गोयल एवं माता ममता गोयल दोनों फार्मा कंपनी चलाते हैं।
पत्रकारों से बातचीत में कुलभूषण गोयल ने बताया कि उनके स्कूल के अनीश गर्ग ने ऑल इंडिया में 52वां रैंक हासिल किया है। कृति शर्मा ने 1399, नलिन दीपक ने 2130, तरुण ने 745 और रिश्व अग्रवाल ने 5917 रैंक हासिल किया। भवन विद्यालय के छात्रों ने 10वीं और 12वीं कक्षा में भी ट्राइसिटी में टॉप किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pranav Goyal in JEE Advanced Examination Results First in India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jee advanced examination, pranav goyal, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved