• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

घर-द्वार जाकर लोगों की समस्याएं सुनने के मिल रहे सकारात्मक परिणाम: कटारिया

पंचकूला। पंंचकूला प्रदेश का ऐसा जिला है, जो हर क्षेत्र में अन्य जिलों से नंबर वन है और जिला प्रशासन की अधिकारियों की टीम निष्ठा, लग्न एवं ईमानदारी के साथ बेहतर कार्य कर रही है। जनता की आस्था भी प्रशासन के प्रति बनी हुई है क्योंकि उपायुक्त स्वयं अधिकारियों की टीम के साथ रात्रि ठहराव में भी लोगों के घर-द्वार जाकर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं।

यह बात अंबाला लोकसभा सांसद रतन लाल कटारिया ने आज जिला सचिवालय के सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वे गत 8 जुलाई को केन्द्रीय अर्बन डवलपमेंट मंत्री कें साथ सूरत में स्मार्ट सिटी को लेकर दौरे पर गए थे। सूरत में 8-9 स्थानों का चयन किया गया था जिनमें से गार्बेज मशीन को भी देखा गया। जिस पर मैंने स्वयं मंत्री को बताया कि इस प्रकार की मशीन पंचकूला में पहले से ही है। इस लिए पंचकूला कई कार्यों में बढत बनाए हुए है जोकि अन्य जिलों के लिए उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है। इसके साथ-साथ उन्होंने दौरे के दौरान 90 करोड़ रूपए की लागत से सीवरेज के पानी से पीने के पानी के प्लांट को भी देखा जहां पर स्वच्छ पीने का बेहतर गुणवत्ता वाला पानी बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ऐसी रेलवे लाईन भी बनाई गई है जहां केवल मेट्रो ट्रेन ही चलाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सैनी, सहकारिता राज्य मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर व अंबाला के विधायक असीम गोयल के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले।

नायब सैनी ने प्रधानमंत्री को पहाड़ी क्षेत्र के साथ-साथ नहर की बात के बारे में मांग की थी और प्रधानमंत्री ने इस पर 10-15 मिनट मंत्री से बात की और उन्होंने कहा कि सीमेंट के खाली बैग या अन्य बैगों को ऐसी जगह प्रयोग करें जहां पानी की वेस्टेज हो रही है, पानी को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि गत सरकारों ने पंचकूला से यमुनानगर फोर लेन के कार्य पर कोई ध्यान नहीं दिया और यह मामला बीसों साल लटका रहा। यह मामला प्रधानमंत्री के समक्ष रखा और उन्होंने जो भी अड़चनें इस दिशा में आ रही थी संबंधित अधिकारियो को दूर करने के लिए कहा था और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी बेहतर रूचि दिखाई। यही कारण है कि आज पंचकूला-यमुनागर फोर लेन का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में 106 समाज कल्याण स्कीमें चलाई हुई हैं जिनमें से बहुत सी स्कीमें लोकप्रियता को हासिल कर रही हैं जिनमें विशेषकर जन-धन योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना व अन्य कई योजनाओं के बेहतर सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को परामर्श देते हुए कहा कि वे जब भी कोई जैसे प्रधानमंत्री उज्ज्वला स्कीम के लिए महिलाओं को सिलेंडर बांटने का कार्य करें तो उन्हें भी इसमें शामिल करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में वर्तमान सरकार प्रदेश में नये आयाम स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की शुरूआत पानीपत से की थी। उस समय हरियाणा के लिंग अनुपात में काफी अंतर था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश वासियों के सहयोग से प्रदेश में इस अभियान को युद्ध स्तर पर चलाया। यही कारण है कि आज इस अभियान में हरियाणा प्रदेश में कन्याओं की संख्या में बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Positive results of going to door to hear people problems: Ambala Lok Sabha MP Ratan Lal Kataria
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: positive results, door to door people hearing, ambala lok sabha mp, ratan lal kataria, जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति, disha, district development coordination and monitoring committee, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved